Friday, February 23
Shadow

पटना में स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड के लिए छात्रों ने किया प्रदर्शन, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

मुख्यमंत्री आवास से जा रहे प्रदर्शनकारियों छात्रों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया है। सचिवालय के पास हजारों की संख्या में स्टूडेंट शिक्षा लोन को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे जहां उन्हें रोका गया और उनपर लाठियां बरसाई गई।छात्रों का कहना है कि सरकार स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड के तहत दिए जाने वाले लोन को सुचारू करे। सुभारती विवि के छात्रों ने बताया कि पिछले दो सालों से बिहार सरकार स्टूडेंट क्रेडिट के तहत मिलने वाले लोन के पैसे पास नहीं कर पाई है। जिन्होंने लोन के लिए अप्लाई किया है उन्हें आज तक लोन के पैसे नहीं मिल पाए हैं। ऐसे में सरकार बदलती है तो उन्हें पैसे कौन दिलाएगा।

इस मामले को लेकर उन्होंने शिक्षा मंत्री और बिहार सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी किया. वहीँ छात्रों ने इस मामले को लेकर शिक्षा मंत्री का घेराव करने का प्रयास किया.

ALSO READ:-बिहार चुनाव : कमल कनेक्ट को हथियार बनाएगी भाजपा

उन्होंने सचिवालय के बाहर सड़क को जाम कर दिया. जिससे सड़क पर आवागमन बाधित हो गया. इस घटना को लेकर मौके पर पहुँची पुलिस ने सड़क जाम हटाने के लिए छात्रों पर लाठीचार्ज किया. प्रतिबंधित क्षेत्र में प्रदर्शन करने को लेकर लाठीचार्ज किया गया है. जिसमें कई छात्र घायल हो गए हैं.

बताते चले की सात निश्चय के तहत मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मुख्यमंत्री स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना की शुरुआत की थी. इस योजना के तहत छात्रों को पढने के लिए चार लाख तक का लोन मुहैया कराया जाता है.

छात्रों का आरोप है की उन्होंने पिछले कई दिनों से क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन दिया है. लेकिन किसी न किसी बहाने से उन्हें कार्ड नहीं दिया जा रहा है. इससे आक्रोशित होकर छात्रों ने आज जमकर प्रदर्शन किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *