Thursday, February 29
Shadow

महागठबंधन में फंसा कांग्रेस का पेंच,RJD ने कांग्रेस को दिया अल्टीमेटम

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए महागठबंधन (Grand Alliance) में कांग्रेस (Cngress) का पेंच फंस गया है। इस बीच कांग्रेस स्‍क्रीनिंग कमेटी (Congress Screening Committee) की बैठक के बाद कमेटी के अध्यक्ष अविनाश पांडेय 243 सीटों के लिए प्रत्‍याशियों के नाम लेकर दिल्‍ली लौट गए हैं। बताया जा रहा है कि महागठबंधन (Mahagthbandhan) के सबसे बड़े घटक राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) ने कांग्रेस को 65 सीटों पर चुनाव लड़ने का प्रस्‍ताव दिया है, जिसपर वे राजी नहीं है। सूत्रो के अनुसार कांग्रेस को आरजेडी ने 58 विधानसभा सीटों के साथ एक लोकसभा सीट का भी प्रस्‍ताव दिया है।अगर बात नहीं बनी तो कांग्रेस ने महागठबंधन से अलग होकर सभी सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा पहले से कर दी है। हालांकि, इसपर अंतिम फैसला पार्टी सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को करना है।

राजद प्रवक्ता ने कहा कि कांग्रेस देश भर में चुनाव लड़ती है।हम तो बिहार में ही मजबूती से लड़ते हैं।ऐसे में हमारा हक बनता है कि अधिक से अधिक सीटों पर चुनाव लड़े। वैसे भी बिहार में राजद के पास सबसे अधिक वोट है।

आगे उन्होंने कहा कि राजद और कांग्रेस का नेचुरल एलायंस है और पुरानी सहयोगी है। लेकिन कांग्रेस को समझना चाहिए कि राजद अपने दम पर एनडीए को हराने में सक्षम है। ऐसे में RJd की तरफ से जो आफर है उसे स्वीकार करे और NDA को हराने में मजबूती से जुट जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *