Thursday, July 25
Shadow

बिहार चुनाव : कमल कनेक्ट को हथियार बनाएगी भाजपा

पटना (एजेंसी)। बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू हो गई है। सभी राजनीतिक दल अपना गठबंधन मजबूत करने में लगे हैं। कोरोना के चलते यह चुनाव पिछले कुछ चुनावों से अलग होगा। इस चुनाव में डिजिटल अभियान पर ज्यादा ध्यान दिया जाएगा। देश के अन्य राज्यों के मुकाबले सोशल मीडिया की पहुंच बिहार में थोड़ा कम है। इसको ध्यान में रखते हुए भारतीय जनता पार्टी ने ‘कमल कनेक्टÓ नाम का एक एप बनाया है जो कम स्पीड वाले इंटरनेट में भी काम करेगा।

एक रिपोर्ट के मुताबिक इस एप के माध्यम से पार्टी बिहारी की जनता तक पहुँचने की कोशिश कर रही है। बिहार में 37Ó से भी कम जगहों पर इंटरनेट सुविधाएं उपलब्ध हैं। ऐसे में डिजिटल अभियान को आगे बढ़ाने के लिए पार्टी के कार्यकर्ता और नेताओं को ज्यादा मेहनत करनी होगी।

डेटा के मुताबिक राज्य में 6.7 करोड़ लोगों के पास मोबाइल फोन है, जिसमें से मात्र 2.68 करोड़ लोगों के पास मोबाइल इंटरनेट है। पार्टी के एक कार्यकर्ता ने बताया कि राज्य में मोबाइल फोन का उपयोग करने वाले एक तिहाई लोगों के पास ही इंटरनेट है। उसमें से आधे लोगों के पास फेसबुक है। ट्विटर यूजर कितने हैं इसका आंकड़ा अभी पार्टी के पास नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *