Wednesday, June 12
Shadow

रामविलास पासवान की अंतिम यात्रा: चिराग ने पिता को दिया कंधा , ‘रामविलास अमर रहें’ के लगे नारे

लोकजनशक्ति पार्टी (लोजपा) के संस्थापक रहे रामविलास पासवान की अंतिम यात्रा उनके पटना वाले घर से निकल चुकी है। दीघा घाट पर राजकीय सम्मान से अंतिम संस्कार किया जाएगा। पासवान की अंतिम यात्रा शुरू होने से पहले एसके पुरी स्थित उनके आवास पर माहौल काफी भावुक हो गया था। बेटे चिराग पासवान ने जैसे ही पिता को कंधा दिया, लोगों की आंखें नम हो गईं। ‘रामविलास अमर रहें’ के नारे लगे। पार्थिव शरीर को सेना के वाहन पर रखा गया।

एयरपोर्ट पर ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रामविलास को श्रद्धांजलि दी। नीतीश की आंखों में नमी थी और चिराग पासवान से उनकी आंखों-आंखों में ही बात हुई। रामविलास के बेटे और लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग ने पिछले दिनों नीतीश पर कई बार तीखे हमले किए थे।चिराग के लिए ये बहुत ही मार्मिक समय हैं।एक तरफ जहाँ इलेक्शन जोर सोर से चल रहा।वही दूसरी तरफ उनके पिता की मौत। देखना ये बनता हैं आगे की चिराग इस समय से कैसे निकलते हैं।

घाट पर पहुंचे कई नेता

अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए केंद्र सरकार के प्रतिनिधि के तौर पर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद शामिल हो रहे हैं। गिरिराज सिंह, नित्यानंद राय, अश्विनी कुमार चौबे, रामकृपाल यादव समेत कई नेता घाट पर पहुंचे हैं। इसके साथ-साथ कई दलों के कार्यकर्ता भी पहुंचे हुए हैं। आम लोग भी गंगा घाट पर पहुंचे हुए हैं।सब रामविलास पासवान के अंतिम यात्रा में शामिल होना चाह रहे हैं। कुछ देर के बाद कई और नेता भी पहुंचेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *