Friday, March 29
Shadow

लालू प्रसाद को मिली जमानत, चाईबासा ट्रेजरी केस में रांची हाईकोर्ट ने दी बेल

इस वक्त की बड़ी खबर रांची से आ रही है। चारा घोटाला में सजायाफ्ता लालू प्रसाद को जमानत मिल गई है।इसके साथ ही लालू प्रसाद को चाईबासा ट्रेजरी केस में लालू प्रसाद को बड़ी राहत मिली है।

चारा घोटाले से संबंधित चाईबासा कोषागार से अवैध निकासी के मामले में लालू यादव को सीबीआई कोर्ट ने पांच साल की सजा सुनायी गई थी।लालू ने अपनी जमानत याचिका में कहा है कि इस मामले में उन्होंने आधी सजा काट ली है। इस आधार पर लालू यादव ने बेल के लिए अप्लाई किया था।

गौरतलब है कि लालू यादव, चारा घोटाले से जुड़े तीन अलग-अलग मामलों में दोषी ठहराए जाने के बाद 23 दिसंबर 2017 से जेल में थी लालू को मई 2018 में इलाज के लिए अंतरिम जमानत दी गई थी। जिसे बाद में झारखंड हाईकोर्ट ने रद्द कर दिया था. उनका अगस्त 2018 से रिम्स में इलाज चल रहा है।

मालूम हो की अभी बिहार में चुनाव का दौर चल रहा है ऐसे में लालू यादव का बहार आना बिहार की राजनीति में किस तरह बदलाव लाएगा ये देखना बहुत दिलचस्प होगा।

बता दे की लालू यादव हमेशा राजनीति में नया मोड़ ला देते हैं। लालू यादव बहुत लम्बे समय तक बिहार के राजनीति में सक्रिय रहे हैं। ऐसे में क्या कुछ नया होगा ये आने वाले वक्त में देखने को मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *