Wednesday, February 28
Shadow

9 साल की रौशनी को तेजप्रताप ने दी अपनी स्मार्टवाच, बेंगलुरु ट्रिप का खर्च उठाने का वादा किया

लालू यादव के बड़े पुत्र और बिहार के पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव अपने नए-नए कारनामों की वजह से चर्चा में रहते हैं। अक्सर वह कुछ अलग करते रहते हैं। इस बार उन्होंने एक खिलाड़ी की मदद की है। स्केटिंग की खिलाड़ी रौशनी जब उनसे मिलने उनके आवास पर पहुंची तो तेज प्रताप यादव ने उसे स्मार्टवॉच दिया। आर्थिक मदद की और आगे बढ़ाने के लिए खेल मंत्री से पैरवी करने के साथ खेल पर होनेवाला खर्च उठाने का आश्वासन भी दिया।

9 साल की उभरती स्केटिंग खिलाड़ी है रौशनी
रौशनी का 11 नवंबर से बैंगलूरू में होने वाले 60th नेशनल रॉलर स्केटिंग चैपियनशिप में सिलेक्शन हुआ है। लेकिन, बेहद गरीब परिवार से होने के कारण रौशनी को आर्थिक मदद की जरूरत है। ऐसे में उसकी मदद के लिए परिवहन एवं वन मंत्री तेज प्रताप आगे आए और रौशनी की हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया।

रौशनी ने सबके सामने अपनी कला का प्रदर्शन करके भी दिखाया।

रौशनी ने सबके सामने अपनी कला का प्रदर्शन करके भी दिखाया।

तेज प्रताप से उनके आवास पर मिलने पहुंची रौशनी ने बताया कि उसके पिता चाय और अंडे की दुकान चलाते थे। लेकिन, उनकी मृत्यु के बाद पिछले कई सालों से उसकी मां घरों में दाई का काम कर परिवार का पेट पाल रही। लेकिन उसकी स्केटिंग में रुचि को देखने के बाद उसका 14 साल का भाई और उसकी मां किसी तरह उसके खेलने का खर्च उठा रही है।

खेल मंत्री से की बात
मंत्री तेजप्रताप ने रौशनी की सारी बातें सुनने के बाद मदद के लिए खेल मंत्री को फोन किया। साथ ही सहयोग राशि के साथ ही रौशनी को काफी महंगा डिजिटल वॉच भी गिफ्ट में दिया। तेज प्रताप ने आश्वासन दिया है कि रौशनी को खेल में किसी तरह की कोई समस्या नही होगी। तेजप्रताप ने सरकार की तरफ से हरसंभव मदद का भरोसा मिलने के साथ ही बेंगलुरु ट्रिप का सारा खर्चा खुद से उठाने का वादा भी किया।

तेज प्रताप यादव इससे पहले भी कई लोगों की मदद करते नजर आ चुके हैं। अक्सर जब वह रेस्टोरेंट जाते हैं तो गरीब या भिखारी लोगों को अपने साथ बिठाकर खाना खिलाते हैं। पिछली दफा एक गरीब लड़की को एप्पल शोरूम में ले जाकर उसे मोबाइल दिलवाया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *