Tuesday, February 27
Shadow

नीतीश के नालंदा में भ्रष्टाचार का पुल गिरा: एक की मौत की पुष्टि, कई और के दबे होने की आशंका

बिहार के नालंदा जिले से इस वक्त की सबसे बडी खबर सामने आ रही है. वहां फोरलेन पर बन रहा पुल गिर गया है. पुल गिरने से मलबे में दबकर एक व्यक्ति की मौत की पुष्टि हो गयी है. वहीं कई और के दबे होने की आशंका है.

ये वाकया नालंदा जिले के वेना थाना क्षेत्र में हुआ है. वहां फोरलेन की सड़क बनायी जा रही है. उसी सड़क पर ओवरब्रिज बनाया जा रहा है. शुक्रवार की शाम वह ओवरब्रिज गिर गया. ओवरब्रिज गिरने से वहां काम कर रहे कई मजदूर उसकी चपेट में आ गये. घटना स्थल पर पहुंचे नालंदा के वेना के बीडीओ लक्ष्मण कुमार ने बताया कि फोर लेन ओवरब्रिज का निर्माण कार्य चल रहा था, इसी दौरान ये हादसा हुआ है. एक व्यक्ति के मरने की खबर है. मलबे में कुछ लोगों के दबे होने की संभावना है लेकिन फिलहाल इस बारे में कोई स्पष्ट जानकारी नहीं है. मलबा हटने के बाद ही स्थिति क्लीयर हो पायेगी.

उधर घटनास्थल पर पहुंचे स्थानीय लोगों ने बताया कि सड़क और पुल निर्माण में शुरू से काफी घटिया सामान लगाया जा रहा था. एक स्थानीय ग्रामीण ने फर्स्ट बिहार को बताया कि जब पुल को ढाला जा रहा था उसी दौरान वह दो बार गिर गया था. आज उसे कंप्लीट किया जा रहा था तो पुल गिर गया. मलबे में दबे एक व्यक्ति का शव तो साफ दिख रहा है. उसके अंदर भी कई लोग हो सकते हैं.

देर शाम तक स्थानीय प्रशासन और पुलिस मलबे को हटाने का इंतजाम नहीं कर पायी थी. नालंदा में मलबे को हटाने का कोई संसाधन ही मौजूद नहीं था. लिहाजा पटना से मशीन मंगवायी जा रही है. मलबा हटने के बाद ही पता चल पायेगा कि पुल गिरने से कितने लोग मरे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *