Tuesday, June 18
Shadow

दिख गई हकीकत…शिक्षक-स्नातक चुनाव में जब मास्क उतरते रहे, फेस शील्ड गायब तो विधानसभा चुनाव कैसा होगा

  • बूथ में घुसते समय गरदन से उठा मास्क, पहचान के लिए हटाते समय भी छुआ सामने से
  • फेस शील्ड मिलने के बावजूद नहीं लगाया ज्यादातर कर्मियों ने, बातचीत के लिए भी हटा मास्क

बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण से छह दिन पहले बिहार में स्नातक और शिक्षक की चार-चार एमएलसी सीटों के लिए मतदान में ही दिख गया कि कोरोना संक्रमण फैलने की आशंका कितनी ज्यादा बढ़ने वाली है। राजधानी पटना के मॉडल बूथों के बाहर लोग मास्क लगाते-उतारते रहे। बिना फेस शील्ड के मतदानकर्मी बूथों पर ड्यूटी करते रहे हैं।

यह भी पढे :-चुनावी सभा के दौरान बोले कुशवाहा- 15 साल सबको दिया, अब 5 साल अपने छोटे भाई को दीजिए

ऐसा मास्क लगाना किस काम का…

मेडिकल टीम के लोग भी बातचीत के लिए मास्क हटाते नजर आए। मतदान केंद्र में आते समय सुरक्षाबलों को देखकर वोटरों ने मास्क को गर्दन से चेहरे पर लगाया और फिर अंदर पहचान दिखाने के लिए भी इसे गाइडलाइन के तहत किनारे से नहीं, बल्कि बीच से पकड़ कर हटाया। दैनिक भास्कर डिजिटल की टीम ने विधानसभा चुनाव के ट्रायल के रूप में इन सभी खतरों का वीडियो-फोटो भी लिया, ताकि विधानसभा के लिए मतदान के समय निर्वाचन आयोग की सख्ती बढ़े।इविधानसभा चुनाव की तरह ही इस मतदान के लिए भी मतदान कर्मियों और सुरक्षा बलों को फेस शील्ड उपलब्ध करवाया गया है। इसके बावजूद फेस शील्ड का इस्तेमाल करने में लापरवाही बरती जा रही है।

बिहार और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें DTW 24 NEWS UPDATE Whatsapp Group:- https://chat.whatsapp.com/E0WP7QEawBc15hcHfHFruf

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *