Wednesday, February 28
Shadow

पहले वोट में 14 मिनट लगा, मॉडल बूथ की बत्ती गुल, ऐसे शुरू हुआ विधान परिषद शिक्षक-स्नातक चुनाव

आज बिहार विधान परिषद की 8 सीटों के लिए चुनाव हो रहा है। कोरोना काल में ये पहला चुनाव है जिसमें वोटर घर से निकलकर मतदान कर रहे हैं। 4 स्नातक और 4 शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के लिए चुनाव हो रहे हैं। विधानसभा से पहले विधान परिषद का चुनाव वोटरों के लिए ट्रेलर की तरह है। इस चुनाव में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। पटना की पाटलिपुत्र कॉलोनी में मतदान शुरू हो चुका है। मतदाता लाइन में खड़े दिख रहे हैं। दीघा स्थित नाट्रेडम हाई स्कूल के बूथ पर पहले वोट में 14 मिनट लगा। इस मॉडल बूथ की बत्ती कुछ देर के लिए गुल हो गई।

चुनाव आयोग के लिए ये चुनाव ट्रायल भी है। विधान परिषद का चुनाव छोटे स्तर पर होता है, इसमें वोटर सीमित होते हैं। ऐसे में चुनाव आयोग के सामने ये चुनौती होगी कि इस चुनाव को कोरोना के लिहाज से कितना सुरक्षित कराया जाता है।

पटना के नाट्रेडम हाई स्कूल दीघा बूथ संख्या 22 पर लोग मतदान करने के लिए धीरे-धीरे पहुंच रहे हैं। वहीं कोरोना से बचने के लिए पुलिसकर्मियों को फेस शील्ड दी गई है। लेकिन वो इसका प्रयोग नहीं कर रहे हैं। मतदाताओं को मास्क और सैनिटाइजर का इस्तेमाल करना अनिवार्य है। लेकिन कई मतदाता लापरवाही बरतते दिख रहे हैं। वे बार- बार मास्क को छूते-हटाते नजर आ रहे हैं। यहां पहले वोट में 14 मिनट लगा। इस मॉडल बूथ की बत्ती कुछ देर के लिए गुल हो गई। लोग मोबाइल की फ्लैश लाइट में वोट डालते दिखे।

मॉडल बूथ की बत्ती कुछ देर के लिए गुल हो गई। लोग मोबाइल की फ्लैश लाइट में वोट डालते दिखे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *