Friday, July 26
Shadow

सुशील मोदी के खिलाफ चिराग पासवान की मां को उतारने की तैयारी में RJD !

पटना बिहार की एक सीट पर होने वाले राज्यसभा चुनाव (Bihar Rajya Sabha Election) की लड़ाई दिलचस्प होती दिख रही है. लोजपा सुप्रीमो रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) के निधन से खाली हुए इस सीट से जहां बीजेपी ने बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और पार्टी के कद्दावर नेता सुशील कुमार मोदी (Sushil Kumar Modi) को अपना उम्मीदवार बनाया है. वहीं दूसरी तरफ महागठबंधन की तरफ से भी इस सीट को लेकर अपने प्रत्याशी उतारे जाने के कयास लगने लगे हैं.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बिहार से राज्यसभा सीट पर महागठबंधन चिराग पासवान की मां रीना पासवान को अपना समर्थन देकर उम्मीदवार बनाना चाहता है. दरअसल चिराग पासवान पर महागठबंधन पिछले कई दिनों से नजर बनाए हुए हैं ऐसे में इस मौके को वह अपने हाथ से गंवाना नहीं चाह रहा है क्योंकि बिहार से खाली हुई है सीट रामविलास पासवान के परिवार के खाते में थी, ऐसे में उनके निधन के बाद इस बात की उम्मीद जताई जा रही थी कि उनकी पत्नी रीना ही एनडीए के खाते से राजसभा जा सकती हैं, लेकिन ऐन वक्त पर इस सीट से बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी को पार्टी ने अपना उम्मीदवार बनाया.

यह भी पढ़े :- इस बार नहीं लगेगा पटना पुस्तक मेला, 35 वर्षों से हो रहा था आयोजन

हालांकि सूत्रों की मानें तो इस को लेकर राजद द्वारा अब चिराग की मां के नाम पर समर्थन किए जाने की बात सामने आ रही है लेकिन लोजपा की तरफ से अभी इसको लेकर कोई बयान सामने नहीं आया है. पूर्व केंद्रीय मंत्री और लोजपा नेता राम विलास पासवान के निधन के बाद खाली हुई राज्‍यसभा सीट के लिए भारतीय जनता पार्टी ने पूर्व  पूर्व डिप्‍टी सीएम सुशील कुमार मोदी को राज्‍यसभा उम्‍मीदवार बनाया है. इसके बाद अब सुशील मोदी 2 दिसंबर को राज्यसभा के लिए नामांकन करने वाली हैं. जानकारी के मुताबिक, इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित बीजेपी के कई बड़े चेहरे शामिल होंगे.

राज्यसभा की इस एक सीट पर चुनाव Pआयोग तैयारी कर चुका है और इस पर 14 दिसंबर को उपचुनाव होगा. गौरतलब है कि रामविलास पासवान भाजपा और जेडीयू के सहयोग से 2019 में निर्विरोध चुने गए थे. इस सीट का कार्यकाल 2 अप्रैल 2024 तक है. बिहार से ऊपरी सदन के सदस्य पासवान का इसी 8 अक्टूबर को निधन हो गया |

बिहार और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें DTW 24 NEWS UPDATE Whatsapp Group:- https://chat.whatsapp.com/E0WP7QEawBc15hcHfHFruf

Support Free Journalism:-https://dtw24news.in/dtw-24-news-ka-hissa-bane-or-support-kare-free-journalism

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *