Saturday, July 27
Shadow

अब दरभंगा से दुबई तक की यात्रा होगी आसान, जानिए कैसे

अब मिथिलांचल व उत्तर बिहार के लोगों के लिए देश के दर्जनभर महानगरों के अलावा दुबई तक की हवाई यात्रा दरभंगा हवाई अड्डे से आसान हो जाएगी। इस दिशा में सेवा प्रदाता कंपनी स्पाइस जेट ने कवायद की है। फिलहाल दरभंगा से दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरू के लिए हवाई सेवा उपलब्ध है। यहां के लिए बड़ी संख्या में यात्री मिल रहे हैं। रोज विमान सेवा निर्वाध गति से चल रही है। यात्रियों की संख्या व इलाके के महत्व को देखते हुए स्पाइस जेट ने दरभंगा हवाई अड्डे से दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरू तक का सफर तय करनेवाले यात्रियों को तो देश के अन्य महानगरों से जोड़ने की घोषणा की है। साथ ही देश के कई नए महानगर और दुबई जैसे विदेशी शहर को भी दरभंगा से कनेक्ट करने की कवायद की है।

यह भी पढ़े :- FREE में मिल रहा BSNL का सिम कार्ड, जल्दी करें मौका छूट ना जाए

कंपनी की ओर से दी गई सूचना में बताया गया है कि दरभंगा से दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरू तक की एक्सक्लूसिव फ्लाइट चल रही है। इसी के साथ अब दिल्ली मुंबई और बेंगलुरू होते हुए अहमदाबाद, अमृतसर, देहरादून, गुवाहाटी, जयपुर, मैंगलोर, मदुरई, चेन्नई, पुणे, सूरत और उदयपुर के अलावा दुबई तक की हवाई यात्रा भी दरभंगा के यात्री कर सकेंगे। इसके लिए स्पाइस जेट ने टिकट बुकिंग भी करने की घोषणा कर दी है। यात्रियों के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए गए हैं।

दरभंगा एयरपोर्ट से उड़ान की कहानी

15 जून-2016 उड़ान योजना स्वीकृत।

24 अगस्त-2017- निविदा का दूसरा चरण शुरू।

24 जनवरी 2018- स्पाइस जेट को तीन हवाई मार्गों पर उड़ान भरने की अनुमति।

24 दिसंबर 2018- तत्कालीन नागरिक उडययन मंत्री सुरेश प्रभु और मुख्यमंत्री ने रखी आधारशिला।

06 मार्च 2019- स्पाइस जेट ने टिकट बुकिंग की तारीख बताई।

30 अप्रैल 2019- स्पाइस जेट ने अधूरे काम की वजह से बुकिंग रोकी।

बिहार और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें DTW 24 NEWS UPDATE Whatsapp Group:- https://chat.whatsapp.com/E0WP7QEawBc15hcHfHFruf

Support Free Journalism:-https://dtw24news.in/dtw-24-news-ka-hissa-bane-or-support-kare-free-journalism

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *