Monday, June 24
Shadow

Bihar Election: अब अमित शाह सुलझाएंगे LJP का पेंच, NDA में कुछ ही देर में हो जाएगा सीटों का बंटवारा!

पटना, जेएनएन। Bihar Assembly Election 2020: बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में सीटों के बंटवारे (Seat Sharing) के लिए आज अहम दिन है। गठबंधन के प्रमुख दल भारतीय जनता पार्टी (BJP) व जनता दल यूनाइटेड (JDU) के बड़े नेता दिल्‍ली में जुटे हैं। एनडीए के तीसरे घटक लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के बड़े नेता पहले से ही दिल्‍ली में हैं। अपराह्न दो बजे से उनकी बैठक शुरू होने जा रही है। इसके पहले एलजेपी के साथ सीटों के बंटवारे के फॉर्मूले पर चर्चा को लेकर बीजेपी की बैठक अध्‍यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadsda) के घर पर हो रही है। बैठक में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) तथा पार्टी के बिहार चुनाव प्रभारी देवेंद्र फड़नवीस (Devendra Fadnavis) भी शामिल हैं। बताया जा रहा है कि आज की बैठक के बाद अमित शाह खुद एलेजपी अध्‍यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) से बात कर एलजेपी के साथ फंसे पेंच को सुलझाने की कोशिश करेंगे।

एलजेपी के सीटों के फाॅर्मूले पर नहीं बन रही सहमति

विधानसभा चुनाव के पहले चरण की 71 सीटों के लिए गुरुवार से नामांकन शुरू हो जाएगा, लेकिन अबतक सत्ता के दावेदार दोनों बड़े गठबंधनों एनडीए और महागठबंधन के घटक दलों के बीच सीटों के बंटवारे का स्वरूप स्पष्ट नहीं हो पाया है। अब तक बीजेपी और एलजेपी के बीच ही सीटों के बंटवारे का फाॅर्मूला तय नहीं हो पाया है। इस समस्‍या के समाधान के लिए अब अमित शाह पहले करने जा रहे हैं।

आज अमित शाह करेंगे चिराग पासवान से बात

बताया जा रहा है कि जेपी नड्डा के आवास पर एलजेपी के साथ सीटों के फॉर्मूला को लेकर हो रही बीजेपी की हाई लेवल बैठक के बाद अमित शाह एलजेपी अध्‍यक्ष चिराग पासवान से बात करेंगे। इसके बाद उम्‍मीद है कि चिराग भी अपना स्टैंड क्लीयर कर देंगे। अगर ऐसा होता है तो चुनावी गठबंधन की तस्वीर साफ हो पाएगी। इसके बाद एनडीए में सीटों के बंटवारे की घोषणा में आसानी हो जाएगी। लेकिन अगर ऐसा नहीं होता है तो बीजेपी व जेडीयू अपनी सीटों की घोषणा कर सकते हैं।

1 Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *