Friday, February 23
Shadow

IPL 2020, KKR vs RR : आईपीएल में आज कोलकाता और राजस्थान के बीच कांटे की टक्कर, जानें कौन किसपर भारी

IPL 2020, kkr vs RR 2020, Rajasthan Royals vs Kolkata Knight Riders Match Preview, playing 11, Squad, head to Head: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2020) के 12वें मैच में आज स्टीव स्मिथ की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स औऱ दिनेश कार्तिक की अगुआई वाली कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) आमने सामने होंगी. केकेआर को अगर आईपीएल में अपना अभियान पटरी पर बनाये रखना है, तो उसे बेहतरीन फार्म में चल रहे राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में अपना सर्वश्रेष्ठ खेल दिखाना होगा. केकेआर को पहले मुकाबले में मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था जबकि दूसरे मैच में उसने सनराइजर्स हैदराबाद को हराया था. आज के मैच से जुड़ी हर अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ..

राजस्थान का आज 150 वां मैच

राजस्थान रॉयल्स की टीम आज केकेआर के खिलाफ मैदान पर उतरते ही आईपीएल में एक ऊंचाई को छू लेगी. राजस्थान का आज आईपीएल में 150वां मैच होगा.

ALSO READ:-Bihar Election: अब अमित शाह सुलझाएंगे LJP का पेंच, NDA में कुछ ही देर में हो जाएगा सीटों का बंटवारा!

संभावित प्लेइंग इलेवन

राजस्थान: स्टीव स्मिथ (कप्तान), जोस बटलर (विकेटकीपर), संजू सैमसन, रोबिन उथप्पा, रियान पराग, राहुल तेवतिया, टॉम कुर्रन, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, अंकित राजपूत, जयदेव उनादकट

कोलकाता नाइटराइडर्स; दिनेश कार्तिक (कप्तान, विकेटकीपर) शुभमन गिल, सुनील नरेन, नीतिश राणा, इयोन मोर्गन, आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, शिवम मावी, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, कमलेश नागरकोटी

सबसे ज्यादा रन-सबसे ज्यादा विकेट

केकेआर की तरफ से राजस्थान के खिलाफ कप्तान दिनेश कार्तिक ने महज 3 पारियों में 190 रन बनाए हैं. संजू सैमसन ने राजस्थान रॉयल्स के लिए केकेआर के खिलाफ सबसे ज्यादा 8 पारियों में 196 रन बनाए हैं. सुनील नारेन ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 11 मैचों में सबसे ज्यादा 9 विकेट लिए हैं. राजस्थान रॉयल्स की तरफ से पिछले सीजन में वरुण एरोन ने केकेआर के खिलाफ जबरदस्त गेंदबाजी की थी और 2 विकेट निकालते हुए मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड जीता था.

ALSO READ:-सुप्रीम कोर्ट का UPSC को आदेश, सिविल सेवा परीक्षा आयोजित कराने की तैयारियों के बारे में दें जानकारी

हेड टू हेड आंकड़े , RR vs KKR Head to Head

आईपीएल में अभी तक राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच कुल 21 मुकाबले हुए हैं और दोनों ही टीमों ने 10-10 बार जीत हासिल की है. एक मैच का नतीजा नहीं निकला. .पिछले 5 में से 4 मुकाबलों में केकेआर ने राजस्थान के खिलाफ जीत हासिल की है. भारत से बाहर अब तक इन दोनों टीमों के बीच 3 मैच खेले जा चुके हैं, जिनमें से 2 सुपर ओवर तक गए हैं. केपटाउन (2009) और अबुधाबी (2014) में मुकाबला सुपर ओवर तक गया जिसमें राजस्थान ने जीत हासिल की. वहीं डरबन (2009) में खेले गए मैच में केकेआर ने जीत हासिल की थी.

राजस्थान शानदार फार्म में

राजस्थान रॉयल्स को शुरू से छुपा रुस्तम माना जा रहा था और उसने टूर्नामेंट की शुरुआत में ही अपना यह लक्षण जगजाहिर कर दिया. पिछले मैच में उसने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 224 रन के रिकार्ड लक्ष्य को हासिल किया. रॉयल्स ने अपने दोनों मैच जीते हैं और उसने बड़ी आसानी से 200 रन की संख्या को पार किया है. उसकी इन सफलताओं में संजू सैमसन और राहुल तेवतिया का योगदान अहम रहा है, जो अब तक स्टार खिलाड़ियों पर भारी पड़े हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *