Saturday, July 27
Shadow

CM नीतीश कुमार ने दूसरे दिन के संवाद में कहा- जो बोलते है, वो करते भी है

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने चुनावी अभियान की शुरुआत कर दी है।इसको लेकर उन्होंने सोमवार को वर्चुअल रैली की शुरुआत कर दी है।सोमवार को उन्होंने 11 विधानसभा क्षेत्र के लोगों के साथ वर्चुअल संवाद की थी।वहीं, आज उनके रैली का दूसरा दिन है। 

नीतीश कुमार आज दूसरे दिन 2 शिफ्ट में 24 विधानसभा क्षेत्र के लिए संबोधन करेंगे।पहले चरण में पांच जिलों के 11 विधानसभा क्षेत्रों के लोगों को सीएम नीतीश ने संबोधित किया।इनमें मोकामा, मसौढ़ी, पालीगंज, कुर्था, जहानाबाद, घोसी, संदेश, अगिआंव, जगदीशपुर, डुमरांव और राजपुर शामिल है। 

नीतीश कुमार ने कहा कि कल से हमलोग चुनावी प्रचार की शुरूआत करने जा रहे हैं।इस बीच कई जगहों पर जाएंगे।लेकिन हर जगह पहुंच पाना इस बार संभव नहीं है।नीतीश कुमार ने कहा कि कोरोना कब खत्म होगा यह कोई नहीं जानता है।लॉकडाउन के दौरान आने वाले लोगों को हमलोगों ने क्वॉरेंटाइन कर रखा और जाने के दौरान सभी को एक-एक हजार रुपए दिया गया।कई इंतजाम किए है।जिसके कारण बिहार में कोरोना कम हुआ है।कोरोना कॉल में बहुत काम हुआ।लेकिन हमलोग बात करने में नहीं काम करने में यकीन करते हैं।बिना वजह प्रचार नहीं करते हैं। 

नीतीश कुमार ने कहा कि कोरोना वायरस दुनिया भर में फैला हुआ है।कोई नहीं जानता संक्रमण ऊपर जाएगा या नीचे, बिहार में नीचे गया।इसके लिए हमने काम किया है।22 लाख लोगों को ट्रेन के माध्यम से लाया गया।15 लाख लोगों को क्वॉरेंटाइन करने की व्यवस्था की गई।कोरोना में हमने लोगों की आर्थिक मदद की।अनाज दिया लेकिन हमारी आदत नहीं है कि बेवजह प्रचार करें लेकिन लोग सवाल करते रहते हैं तो बताना पड़ता है।15 लाख लोगों को क्वॉरेंटाइन सेंटर में 14 दिनों तक रखा गया और सभी का समुचित ख्याल रखा गया।हर आदमी के ऊपर 5300 रुपये खर्च किये गए है, जितने हमने इंतज़ाम किया है उतने का तो इस्तेमाल भी नहीं हो पा रहा लेकिन फिर भी सभी संसाधन उपलब्ध करवाए गए हैं। 

नीतीश कुमार ने लालू-राबड़ी पर हमला बोलते हुए कहा कि पति-पत्नी के राज में कौन सा विकास का काम किया।कौन सा कानून-व्यवस्था का काम किया। सही बात है आज की पीढ़ी को बताया जाना चाहिए कि पहले की क्या स्थिति थी।पहले कोई शाम के बाद घर से निकलता था क्या…..।हमलोगों ने कहा था कि कानून का राज कायम करेंगे करके दिखाया।कुछ लोगों को विकास के बारे में मालूम ही नहीं है,इसीलिए तरह-तरह की बाते करते हैं।

बिहार और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें DTW 24 NEWS UPDATE Whatsapp Group:- https://chat.whatsapp.com/E0WP7QEawBc15hcHfHFruf

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *