Monday, June 24
Shadow

राजद के वीडियो का भाजपा ने दिया जवाब- ‘जे पूछ रहल कि का बा, ओकरा के लउकत न बा कि बिहार में ई बा’

बिहार में इस बार पार्टियों को कोरोना की वजह से कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। समय कम है और प्रचार का चैलेंज है। नतीजा, वीडियो वार शुरू हो गया है। राजद ने सोमवार को दो वीडियो जारी कर तेजस्वी तय है… और तेजस्वी बिहार, की बात की तो दूसरे दिन मंगलवार को भाजपा ने वीडियो से बताया कि ‘बिहार में का बा।’ भाजपा ने वीडियो में कहा है कि- जे पूछ रहल कि का बा, ओकरा के लउकत न बा कि बिहार में ई बा..।

राजद ने कहा था- बिहार को जिसने निचले पयदान पर पहुंचाया, हम सब मिलकर उसको उसकी सही जगह दिखलाएंगे, वहीं भाजपा का जवाब है- बदलल बा बिहार हो…एनडीए के राज में बदलल बा बिहार….. ई सब परिवर्तन बा साफ करअ आपन लेंस हो….।

दरअसल, नेहा सिंह राठौर ने बिहार में का बा, गाकर बिहार में पलायन, बेरोजगारी, मारधाड़, रंगबाजी आदि की तस्वीर सामने रखी थी। वह बिहार और उससे बाहर बिहारी जहां-जहां हैं खूब पॉपुलर हुआ। इससे बिहार सरकार की बहुत भद्द पिट रही थी।

अब नेहा के वीडियो और राजद के वीडियो का जवाब भाजपा की ओर से दिया गया है। भाजपा की ओर से वीडियो जारी कर बताया है कि बिहार में ई बा। ‘भाजपा का बिहार, साइनिंग बिहार है जहां हर ओर सुधार बा’…बताया गया है। वीडियो में बताया गया है कि बिहार में अवसर भी खूब हैं।

यह भी पढ़े :-CM नीतीश कुमार ने दूसरे दिन के संवाद में कहा- जो बोलते है, वो करते भी है

भाजपा के वीडियो में शिक्षा, स्वास्थ्य की बेहतर स्थिति का भी बखान है। वीडियो में कहा गया है कि- आईआईटी, आईआईएम बा देखो, डबल बनी अब एम्स हो… लौकअ त ! भाजपा आलोचना करने वालों को अपना लेंस ठीक करने को कह रही है।

मुफ्त दवा वितरण से लेकर पुल-पुलिया और चकाचड़ सड़क की तस्वीर वीडियो में दिखाई गई है। ‘नंबर वन बनल जा इहवें’ का नारा है। वीडियो की शुरुआत बुद्ध के बोधगया स्थित ऊंची मूर्ति से हुई है। यानी बिहार का सांस्कृतिक महत्व भाजपा ने बताया है। ऊंची-ऊंची इमारतें भी वीडियो में दिख रही हैं।

राजद ने जहां तेजस्वी तय है वाले वीडियो में तेजस्वी की ब्रांडिंग की और बिहार में पलायन, लॉ एंड आर्डर आदि की तस्वीर दिखाई वहीं भाजपा अपने वीडियो में अपनी सरकार की ब्रांडिंग करती दिखती है। इसमें न तो नीतीश कुमार दिखते हैं और न ही सुशील कुमार मोदी।

भाजपा के वीडियो में गायक गीत की शुरुआत ‘एनडीए के राज में बदलल आपन ई बिहार हो’से करता है। इसके बाद आईआईटी, दो-दो एम्स स्कूल-कॉलेज, सड़क, बिजली, पानी से लेकर इंफ्रास्ट्रक्चर के क्षेत्र में हुए कार्यों को गाने में बताया है। अच्छी सड़कें, अस्पतालों में मुफ्त दवाई, कानून का राज, शिक्षा के क्षेत्र में हुए कामों को बताया गया है।

बिहार और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें DTW 24 NEWS UPDATE Whatsapp Group:- https://chat.whatsapp.com/E0WP7QEawBc15hcHfHFruf

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *