Thursday, February 29
Shadow

चुपचाप हो गई है पूरी तैयारी,चिराग पासवान करेंगे NDA के पूर्व मंत्रियों का जुटान

PATNA :बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद सियासी दलों ने लगभग अपने कैंडिडेट की सूची जारी कर दी है. लोजपा के अलग स्टैंड से एनडीए में थोड़ी बेचैनी भी है. बीजेपी से कई नेताओं को टिकट की दावेदारी से साइड कर दिया गया है. ऐसे में यह कयास लगाए जा रहे हैं कि जदयू से रंज लिए लोजपा बीजेपी की तरफ से दरकिनार गए नेताओं को जगह दे सकती है.

लोजपा से लड़ सकते बीजेपी के कई नेता
सासाराम के दिनारा विधान सभा क्षेत्र से टिकट नहीं मिलने पर भाजपा के उपाध्यक्ष व झारखंड के पूर्व संगठन मंत्री राजेंद्र सिंह ने लोक जन शक्ति पार्टी का दामन थाम लिया है. राजेंद्र दिनारा से ही लोजपा के प्रत्याशी होंगे बताया जाता है कि वे आज नामांकन करेंगे. उधर बिहार बीजेपी के सीनियर लीडिर रामेश्वर चौरसिया भी पार्टी से काफी नाराज हैं. नोखा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के टिकट पर चार बार विधायक चुने गए रामेश्वर चौरसिया और सासाराम से पांच बार भाजपा विधायक रहे जवाहर प्रसाद भी टिकट काटे जाने से खासे नाराज हैं.बताया जाता है कि लोजपा ऐसे नाराज दावेदारों को टिकट दे सकती है. 

यह भी पढ़े :-सुनील पांडेय ने छोड़ा LJP का साथ, तरारी विधानसभा से निर्दलीय करेंगे नामांकन

एनडीए के बागी को चिराग का सहारा
लोजपा के अंदरखाने से यह खबर है कि पार्टी अध्यक्ष चिराग पासवान के संपर्क में भाजपा, जदयू और राजद के दर्जनों मजबूत नेता हैं जो चुनाव लडऩे के लिए तैयार हैं. मजबूत वोट आधार वाले नेताओं को सिंबल देने में प्राथमिकता दी जा रही है. अगले चौबीस घंटे में खुद चिराग पासवान पहले चरण के उम्मीदवारों की सूची घोषित करेंगे. उन्होंने दावा किया कि भाजपा के पूर्व विधायक रामेश्वर चौरसिया, जवाहर प्रसाद के अलावा भोजपुर के पूर्व सचिव राम संजीवन सिंह, जहानाबाद के देवेश शर्मा, बक्सर के रमाशंकर चौबे, गया के रामावतार सिंह, जदयू के औरंगाबाद जिला के पूर्व उपाध्यक्ष आरएस सिंह और शेखपुरा के पूर्व जिला सचिव रमाशंकर महतो, राजद के मुंगेर जिला के पूर्व महासचिव रामवरण राय और खगडिय़ा के पूर्व जदयू उपाध्यक्ष कपिलदेव सिंह समेत अन्य राजनीतिक दलों के दर्जनों नेता लोजपा के सिंबल पर चुनाव लड़ने के लिए संपर्क में हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *