Thursday, June 20
Shadow

नीतीश सरकार के शपथ ग्रहण का विपक्ष करेगा बायकॉट! समारोह में तेजस्वी नहीं होंगे शामिल

पटना:- बिहार विधानसभा चुनाव परिणाम आने के बाद सोमवार को नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की अगुवाई में एनडीए की सरकार बनने जा रही है. राजभवन में शाम के साढ़े 4 बजे मुख्यमंत्री के तौर पर नीतीश कुमार शपथ लेंगे. लेकिन, उनके शपथ ग्रहण समारोह में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) शामिल नहीं होंगे. बता दें कि RJD नेता ने भाजपा और जदयू (BJP-JDU) पर चुनाव में धांधली का आरोप लगाया था. विपक्ष लगातार मतगणना में हेराफेरी का आरोप लगा रहा है. विपक्ष का कहना है कि 130 सीटों पर महागठबंधन में शामिल दलों की जीत हुई थी.

यह भी पढे :- Bihar के डिप्टी सीएम बनेंगे तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी! समझिए बीजेपी की क्या है रणनीति

न्यूज एजेंसी ANI ने जानकारी दी है कि राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव सोमवार को पटना में होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं होंगे.

इस बीच यह भी खबर है कि राजद के स्टैंड पर ही कांग्रेस भी कायम है. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा शपथ ग्रहण समारोह में नहीं शामिल होने की बात बताते हुए कहा कि वह इस मुद्दे पर माहागठबंधन के बड़े घटक यानी राजद के फैसले पर साथ है. ऐसे ही मुझतक कोई निमंत्रण नहीं आया है.

दरअसल, एनडीए में सबसे बड़ी पार्टी बीजेपी को 74 सीटें मिली हैं. नीतीश कुमार के जनता दल यूनाइटेड (JDU) को 43 सीटें मिली हैं. वहीं, महागठबंधन में राजद को 75 सीटें मिली हैं और वह इस बार सदन में सबसे बड़ी पार्टी है. वहीं, महागठबंधन के दलों में कांग्रेस को 19 और वाम दलों को 16 सीटों पर जीत मिली थी.

गौरतलब है कि बिहार में विधानसभा चुनाव 2020 में जीत के बाद आज एनडीए की नई सरकार का गठन होगा. इसमें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत सहयोगी दलों के लगभग 6 विधायकों को राज्यपाल फागू चौहान शपथ दिलाएंगे. शपथ ग्रहण समारोह में गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी शामिल होंगे.

बिहार और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें DTW 24 NEWS UPDATE Whatsapp Group:- https://chat.whatsapp.com/E0WP7QEawBc15hcHfHFruf

Support Free Journalism:-https://dtw24news.in/dtw-24-news-ka-hissa-bane-or-support-kare-free-journalism

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *