Wednesday, July 24
Shadow

बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण की 71 सीटों पर मतदान जारी, 9 बजे तक 6.75 फीसदी लोगों ने किया वोट

बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 16 जिलों की 71 सीटों पर मतदान जारी है। सुबह सात बजे ही लोग मतदान केंद्रों के बाहर सोशल डिस्टेंसिंग के साथ कतार में खड़े नजर आ रहे। बता दें कि पहले चरण में 952 पुरुष व 114 महिलाओं समेत कुल 1066 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। इनमें आठ मंत्री भी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। पहले चरण के चुनाव को लेकर राज्य में 31,371 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। इस चरण में 2,14,84,787 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। पहले चरण के मतदान में 4,45,628 नए वोटर अपना वोट डालेंगे।

जमुई से भाजपा उम्मीदवार और शूटर श्रेयसी सिंह वोट डाला

बिहार विधानसभाचुनाव के तहत पहले चरण का मतदान जारी है। इस बीच बिहार के जमुई से भाजपा उम्मीदवार और शूटर श्रेयसी सिंह ने जिले के नया गाँव में एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला। आपको बता दें कि श्रेयसी सिंह हाल में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की थी। 

इन जिलों में ये रहा मतदान प्रतिशत

बक्सर जिले का सुबह 9 बजे तक का  विधानसभावार मतदान प्रतिशत: 
बक्सर विधानसभा- 6.80 %
राजपुर विधानसभा- 5.50 %
ब्रह्मपुर विधानसभा- 7.50 %
डुमराव विधानसभा- 8.10  %

बांका में 9 बजे तक मतदान प्रतिशत
अमरपुर 11 फीसदी
, बांका आठ फीसदी, 
कटोरिया 12 फीसदी पड़े वोट
धोरैया एवं बेलहर 11 फीसदी पड़े वोट।

नवादा में नौ बजे तक 8.5 प्रतिशत पड़ा वोट

नवादा की सभी पांचों सीटों पर बुधवार को मतदान शुरू हुआ। नवादा, रजौली, हिसुआ, वारिसलीगंज और गोविंदपुर विधानसभा क्षेत्र के कुल 2539 बूथों पर सुबह सात बजे से ही वोटरों की कतार लग गई। युवा, महिलाएं, पुरुष और दिव्यांग से लेकर बुजुर्ग मतदाताओं का उत्साह चरम पर है। पहली बार वोट देने वाले युवाओं का जोश भी चरम पर है। शुरू के दो घंटे में यानी सुबह नौ बजे तक कुल 8.5 प्रतिशत वोट पड़ा।

जमुई के खैरा में बूथ संख्या 230 में मतदान कैंसिल

जमुई विधानसभा क्षेत्र के खैरा प्रखंड के बूथ संख्या 230 पर शुरू नहीं हो सका वोटिंग तीन मशीन बदलने के बावजूद नहीं हुआ शुरू मतदान बूथ को कैंसिल किए जाने की सूचना।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के लोगों से वोट डालने की अपील की। पीएम मोदी ने कहा- सभी मतदाताओं से मेरा आग्रह है कि वे कोविड संबंधी सावधानियों को बरतते हुए, लोकतंत्र के इस पर्व में अपनी हिस्सेदारी सुनिश्चित करें। दो गज की दूरी का रखें ध्यान, मास्क जरूर पहनें। याद रखें, पहले मतदान, फिर जलपान!

राजद नेता तेजस्वी यादव ने ट्वीट करके मतदाताओं से मतदान की अपील की।

बिहार और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें DTW 24 NEWS UPDATE Whatsapp Group:- https://chat.whatsapp.com/E0WP7QEawBc15hcHfHFruf

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *