Monday, April 29
Shadow

विधान परिषद चुनाव में बोले मतदाता:उम्मीदवार अपना फायदा देखते हैं तो कहां से सुधरेगी शिक्षा व्यवस्था

  • भागलपुर में एक कृषि भवन और एक टाउन हॉल में है मतदान केंद्र
  • मतदाताओं को ग्लव्स देकर वोट गिराने के लिए भेजा जा रहा अंदर

स्नातक निर्वाचन के लिए भागलपुर शहर में सात मतदान केंद्रों पर सुबह 8 बजे से मतदान शुरू हो गया है। कोरोना काल में भी मतदाता निर्भीक होकर मतदान केंद्रों पर पहुंच रहे हैं। मतदाता तो अपना लोकतांत्रिक फर्ज निभा रहे हैं, लेकिन शायद उम्मीदवार उस कसौटी पर मतदाता को संतुष्ट नहीं कर पाते हैं। यही वजह है कि मतदान करने के बाद बाहर निकलते हुए एक मतदाता ने बताया कि चुनाव बस एक प्रक्रिया है, जिसे पूरा किया जाता रहा है। सबसे बड़ी बात यह है कि सिस्टम में सुधार लाने की जरूरत है। उम्मीदवार अपना निजी फायदा सोचते हैं। यही वजह है कि शिक्षा के स्तर में लगातार गिरावट हो रही है।

यह भी पढे :- नीतीश कुमार की सभा में चोर-चोर का नारा, मनरेगा के पैसे को लेकर हंगामा

सभी प्रखंडों में एक-एक बूथ पर हो रहा मतदान

स्नातक निर्वाचन के लिए भागलपुर शहर में दो जगहों पर मतदान केंद्र बनाए गए हैं। एक कृषि भवन और दूसरा टाउन हॉल में। कृषि भवन में 5 बूथ और टाउन हॉल में 2 बूथ बनाये गए हैं। इसके अतिरिक्त तीन सुल्तानगंज, दो सबौर, कहलगांव, नवगछिया और पीरपैंती में बनाए गए हैं। साथ ही गोराडीह और इस्माइलपुर को छोड़कर सभी प्रखंडों में एक-एक बूथ बनाया गया है।

हर मतदाता की हो रही थर्मल स्कैनिंग

बूथ पर आने वाले मतदाताओं की थर्मल स्कैनिंग और सैनिटाइज करने के बाद उन्हें ग्लव्स देकर वोट गिराने के लिए अंदर भेजा जाता है। सामाजिक दूरी का ख्याल रखा जा रहा है।


बिहार और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें DTW 24 NEWS UPDATE Whatsapp Group:- https://chat.whatsapp.com/E0WP7QEawBc15hcHfHFruf

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *