Saturday, July 27
Shadow

CM नीतीश के मंत्री विनोद सिंह का पार्थिव शरीर लाया गया पटना, अंतिम संस्कार आज

 बिहार सरकार के पिछड़ा एवं अति पिछड़ा कल्याण मंत्री विनोद सिंह का पार्थिव शरीर सोमवार को देर रात पटना लाया गया।इस दौरान एयरपोर्ट पर भारी संख्या में बीजेपी कार्यकर्ता और उनके विधानसभा क्षेत्र से आए समर्थक मौजूद थे।आज मनिहारी घाट पर उनका राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा।प्राणपुर से विधायक रहे विनोद सिंह का सोमवार को इलाज के दौरान दिल्ली में निधन हो गया था. अंतिम संस्कार में कई नेता शामिल होंगे।  

 सीएम नीतीश ने दी श्रद्धांजलि
विनोद सिंह के पार्थिव शरीर को एयरपोर्ट से विधानसभा ले जाया गया।वहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे सहित कई मंत्रियों और नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। 

16 अगस्त को हुआ था ब्रेन हैमरेज

नीतीश कैबिनेट के मंत्री विनोद कुमार सिंह को 16 अगस्त को ब्रेन हेमरेज हुआ।ब्रेन हेमरेज के बाद मंत्री विनोद सिंह को तत्काल पटना के रुबन अस्पताल में एडमिट कराया गया. फिर यहां से उनको एयर एंबुलेंस से दिल्ली भेज गया।पिछड़ा-अति पिछड़ा कल्याण मंत्री  विनोद सिंह 28 जून को कोरोना संक्रमित पाए गए थे।जिसके बाद उन्हें कटिहार जिला स्थित विनायक होटल में आइसोलेट किया गया था।कुछ दिनों तक आइसोलेशन में रहने और इलाज के बाद मिनिस्टर की रिपोर्ट कोरोना नेगेटिव आ गई थी।लेकिन इस बीच ब्रेन हैमरेज हो गया।जिसके बाद उनका इलाज दिल्ली के मेदांता में चल रहा था। 

कई नेताओं ने जताया शोक

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शोक जताया है।नड्डा ने कहा कि बिहार भाजपा के वरिष्ठ नेता और राज्य सरकार में मंत्री विनोद कुमार सिंह के निधन की दुःखद सूचना प्राप्त हुई।जनता की सेवा और संगठन के प्रति उनका समर्पण सदैव याद किया जायेगा।उनका निधन भाजपा के लिए एक अपूरणीय क्षति है।उनके परिजनों और समर्थकों के प्रति संवेदना करता हूं। स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा किढाई दशक पुराना मित्र , सहयोगी आज मुझसे बिछड़ गया. बिहार सरकार में कैबिनेट मंत्री विनोद कुमार सिंह के असामयिक निधन से अत्यंत दुखी हूं. उनका जाना मेरी व्यक्तिगत क्षति है. ईश्वर उन्हें अपने श्रीचरणों में स्थान दें और उनके परिजनों को दुख सहने की शक्ति दें।डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने भी शोक जताया है।सुशील मोदी ने विनोद सिंह परिजनों के प्रति आत्मिक संवेदना व्यक्त करते हुए उनके तमाम शुभचिंतकों,समर्थकों को दुख की इस घड़ी में धैर्य व दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है। 

बिहार और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें DTW 24 NEWS UPDATE Whatsapp Group:- https://chat.whatsapp.com/E0WP7QEawBc15hcHfHFruf

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *