Tuesday, February 27
Shadow

तेजस्वी यादव ने जंगल सफारी और वोटिंग का उठाया लुफ्त…

Bihar: बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव शनिवार को पश्चिम चंपारण दौरे के दौरान वाल्मीकिनगर पहुंचे. जहां उन्होंने बिहार के इकलौते वाल्मीकिनगर टाइगर रिजर्व (VTR) में जंगल सफारी की. इस दौरान उन्होंने हाथियों से आशीर्वाद भी लिया.

बता दे, डिप्टी CM दो दिनों के चंपारण दौरे पर पहुंचे हैं. इस दौरान तेजस्वी ने जटाशंकर और कौलेश्वर धार्मिक स्थान पर पूजा अर्चना करने के बाद पौधा-रोपण भी किया. VTR में उन्होंने हाथी शेड का निरीक्षण भी किया. साथ ही हाथियों को केले भी खिलाए. आखिर में उन्होंने गंडक नदी में मोटर बोटिंग का लुत्फ उठाया. दरअसल राज्य के पर्यटन मंत्रालय का प्रभार भी तेजस्वी के पास ही हैं. वे चाहते हैं कि पर्यटन नगरी वाल्मीकिनगर को पर्यटन के क्षेत्र में दुनिया के मानचित्र पर नया मुकाम हासिल हो. इसलिए पर्यटन के बढ़ावा को लेकर प्रस्तावित योजनाओं के बारे में अधिकारियों से जानकारी ली. इस दौरान वे भारत-नेपाल बॉर्डर पर भी गए.

वहीं डिप्टी सीएम ने कहा कि वाल्मीकिनगर बेहद खूबसूरत और रमणीक स्थल है, जो दर्शनीय तो है ही साथ ही प्रकृति के गोद में बसे नदी, पहाड़ और जंगल से घिरा इलाका है. इसे बिहार का कश्मीर भी कहा जाता है. वे VTR में संसाधनों को विकसित करने की कोशिश में हैं. वहीं, बगहा को राजस्व जिला बनाने के लिए उन्होंने आश्वासन देते हुए कहा कि राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने 1996 में पुलिस जिला बनाया तो संभव है कि आगे यहां जिले जैसी सुविधाएं मुहैया कराने के लिए काम किया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *