Friday, July 26
Shadow

बिहार में 17 जिलों की 94 विधानसभा सीटों पर मतदान, सुशील मोदी-चिराग ने किया वोट

बिहार विधानसभा चुनाव में आज दूसरे चरण का मतदान चल रहा है। आज के लिए वोट डाले जा रहे हैं। दूसरे चरण में 1463 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला होना हैं। दूसरे चरण में होने वाले मतदान में आज मुख्यमंत्री पद के दो दावेदार राजद नेता सह नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और प्लूरल्स प्रेसिडेंट पुष्पम प्रिया चौधरी समेत तेज प्रताप यादव जैसे कई दिग्गजों की किस्मत ईवीएम में बंद होंगे। मतदान के साथ ही 243 सदस्यीय बिहार विधानसभा के लिए 165 सीटों पर चुनाव लड़ने वाले प्रतिनिधियों की किस्मत भी ईवीएम में कैद हो जाएगी। दूसरे चरण में 2,86,11,164 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे।

दूसरे चरण में जिन जिलों में वोटिंग हो रही है उनमें पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, शिवहर, सीतामढ़ी, मधुबनी, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, गोपालगंज, सीवान, छपरा, वैशाली, समस्तीपुर, बेगूसराय, खगड़िया, भागलपुर, नालंदा और पटना शामिल हैं।

इस बीच पटना में बिहार के राज्यपाल फागू चौहान ने राजभवन स्थिति बूथ पर मतदान किया है। बिहार के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने भी सुबह-सुबह मतदान किया।

वोट डालने के बाद सुशील मोदी ने कहा, ‘आज चुनाव का दिन है, ऐसे में आज कोई राजनीति की बात नहीं होगी। मैं सभी मतदाताओं से यही अपील करूंगा कि कोरोना से डरे नहीं, प्रथम चरण में भारी मतदान हुआ है ऐसे में दूसरे चरण में भी ऐसा ही होना चाहिए।

लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने भी सुबह सवेरे वोट डाला। इस दौरान भाई प्रिंस राज भी साथ दिखे. वोट डालने के बाद चिराग पासवान ने कहा कि बिहार में तीनों चरण का चुनाव बेहद महत्वपूर्ण है। अगले 5 साल के लिए बेहतर भविष्य चुनने का अधिकार जनता के पास है.इसमें यदि गलती हुई को उसका परिणाम अगले पांच सालों तक भुगतना पड़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *