Saturday, July 27
Shadow

बिहार विधानसभा चुनाव 2020: राजधानी पटना के मतदाता उत्साहित, एक घंटे में 3.5 फीसद मतदान

टना, जेएनएन। Live Bihar Chunav Phase 2 Polling बिहार विधानसभा चुनाव-2020 के दूसरे चरण में मंगलवार को 94 विधानसभा सीटों पर मतदान हो रहा है। मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ। दूसरे चरण में ही बिहार की राजधानी पटना की नाै सीटों पर मतदान हो रहा है। मतदान को लेकर पटना मंगलवार को कुछ पहले ही जाग गया। तैयार होने के बाद लोगों ने मतदान केंद्रों का रूख किया। यहां की नाै सीटों में दो-बांकीपुर और पटना साहिब पर सबकी नजरें हैं। बांकीपुर से फिल्म अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा के बेटे लव सिन्हा और पटना साहिब से पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव चुनाव लड़ रहे हैं। पटना जिले की जिन विधानसभा सीटों पर मतदान है, उनके नाम हैं-पटना साहिब, फुलवारी, बख्तियारपुर, बांकीपुर, दानापुर, दिघा, फतुहा, कुम्हरार और मनेर।

एक घंटे में पटना में 3.5 फीसद मतदान

राजधानी पटना में सुबह ही मतदान ने गति पकड़ ली। 8 बजे तक 3.5 फीसद मतदान दर्ज किया गया। मतदान केंद्रों पर अच्छी खासी भीड़ दिख रही है। मतदाता कतार में खड़े होकर मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं। 

राज्यपाल फागू चाैहान ने सबसे पहले किया मतदान

राज्यपाल फागू चाैहान ने सुबह 7 बजे पटना में अपने मताधिकार का प्रयोग किया। उन्होंने राजभवन स्थित मतदान केंद्र पर सबसे पहले मतदान किया। इसके बाद बिहार की जनता से मतदान में बढ़चढ़कर भाग लेने की अपील की।

उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने डाला वोट

बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने सुबह-सुबह मतदान किया। मोदी ने कुम्हरार विधानसभा के राजेंद्र नगर रोड नंबर 5 पर स्थित बूथ पर मताधिकार का प्रयोग किया.

बिहार की राजधानी पटना में मतदान को लेकर काफी उत्साह दिख रहा है। मतदान केंद्रों पर लंबी-लंबी कतारें लगी हुई हैं। महिला मतदाताओं की संख्या भी काफी देखी जा रही हैं। 

बिहार और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें DTW 24 NEWS UPDATE Whatsapp Group:- https://chat.whatsapp.com/E0WP7QEawBc15hcHfHFruf

Support Free Journalism:-https://dtw24news.in/dtw-24-news-ka-hissa-bane-or-support-kare-free-journalism

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *