Tuesday, February 27
Shadow

राखी सावंत ने खोला बॉलीवुड का काला सच, इस वजह से एक्टर्स लेते हैं ड्रग्स

हाल ही में एनसीबी ने बॉलीवुड ड्रग कनेक्शन के कई खुलासे किये जिनमे कई बड़े सेलेब्स के नाम सामने आये। बॉलीवुड में ड्रग को लेकर लगातार चर्चा हो रही है। इंडस्ट्री के कई सितारों ने अपनी अपनी प्रतिक्रियाएं व्यक्त की है। वहीं अब राखी सावंत ने भी इस मामले में भी अपनी बात रखी हैं। राखी का कहना है कि ‘एक्टर्स स्लिम रहने के लिए ऐसे ड्रग्स लेते हैं, जिससे उन्हें भूख ना लगे। इसके लिए एक्टर्स अलग-अलग तरह के ड्रग्स लेते हैं। राखी सावंत ने खुलकर अपनी बाते कही है।

स्लिम रहने के लिए लेते है ड्रग

हाल ही में राखी सावंत ने अपने एक इंटरव्यू के दौरान ड्रग्स को लेकर चल रहे इंडस्ट्री में अपनी बात रखी है। उन्होंने कहा ‘मैं पिछले 15 सालो से इस इंडस्ट्री का हिस्सा हूं। कई एक्टर्स ड्रग्स लेते हैं और वो ऐसा अपने ग्लैमर को बनाए रखने के लिए करते हैं। वही कुछ लोग नशे के लिए ड्रग्स लेते हैं लेकिन अधिकतर लोग अपने ग्लैमर को बनाये रखने के लिए लेते हैं।

एक्टर्स ज्यादातर वीड लेते हैं, जिसकी वजह से भूख नहीं लगती। एक्ट्रेसेस खुद को स्लिम ट्रिम रखने के लिए ऐसा करती हैं, जिससे वो कैमरे के सामने स्लिम लगे। एक्ट्रेस पर उनके वजन को लेकर एक प्रेशर होता है। तो उनको डर रहता है कि अगर उनका वजन बढ़ गया तो उन्हें इंडस्ट्री में काम नहीं मिलेगा।

राखी ने शेयर किया अपना एक्सपीरिएंस

इतना ही नहीं इस इंटरव्यू में उन्होंने अपना एक्सपीरिएंस शेयर करते हुए कहा कि
‘मैं भी कुछ समय पहले अपने वजन से परेशान थी लेकिन उस समय मुझे भी वीड और हैश लेने की सलाह दी गई थी। मुझे कहा गया था कि ये बहुत सामान्य बात है बहुत लोग स्लिम रहने के लिए लेते हैं, लेकिन मुझे यह विकल्प सही नहीं लगा। ड्रग्स की जगह मैंने योग को चुना। इंडस्ट्री में बहुत से स्टार हैं, ऐसे जिन्हें एक्सरसाइज करने का समय नहीं मिलता इस कारण वह शॉर्ट कट अपना लेते हैं जो की सही नहीं है।’

यही नहीं राखी ने आगे कहा कि ये सिर्फ फिल्म इंडस्ट्री का ही हाल नहीं है बल्कि पूरे देश में चल रहा है। उन्होंने कहा वैसे इंडस्ट्री के बहुत से लोगों को जानती हूं जो ड्रग्स लेते हैं, लेकिन मुझे उनका नाम लेने का हक नहीं है। अब मुझे ये समझ नहीं आ रहा है कि लोग सिर्फ बॉलीवुड को ही गटर क्यों बोल रहे हैं ? हमें इस बात को स्वीकार करना होगा कि ड्रग्स का सेवन पूरी दुनिया में होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *