Wednesday, April 17
Shadow

जनता की मांग हाजीपुर जंक्शन का नाम ‘रामविलास पासवान’

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के राज्यसभा सांसद प्रतिनिधि अवधेश सिंह ने उनके निधन पर शोक जताते हुए कहा कि वैशाली जिले के लिए ये अपूरणीय क्षति है।  उनके निधन से वैशाली जिला ने अपना मसीहा को खो दिया है। 

अवधेश सिंह ने कहा कि केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान दलित गरीब और अति पिछड़ों के नेता और वो दलितों के मसीहा भी थे।उनके जाने का गम आम आदमी से लेके हर दलित नेता का अपना निजी क्षत्रि लग रहा है। उन्होंने प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति से मांग किया कि हाजीपुर स्टेशन का नाम रामविलास पासवान जी के नाम पर रखा जाए और उन्हें भारत रत्न दिया जाए।

वैशाली जिले में पसरा मातम
वैशाली जिले के सराय अंतर्गत अकबर मलाही सांसद आदर्श ग्राम को केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान जी ने गोद लिया था। बीती रात उनके निधन की खबर के बाद पूरे वैशाली जिले में मातम पसर गया। वैशाली जिले के कई घरों में चूल्हा नहीं जला। अकबर मलाही सांसद आदर्श ग्राम में एक शोक सभा का आयोजन किया गया। जहां लोगों ने रामविलास पासवान की फोटो पर फूल और माला चढ़ा कर उन्हें नमन किया और 2 मिनट का मौन रखा।

रामविलास के अधूरे सपने होंगे पूरे
इस मौके पर सांसद प्रतिनिधि अवधेश सिंह ने कहा कि केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान दलितों और अति पिछड़ों के नेता थे। वह बराबर इस पंचायत में आते थे और यहां के लोगों से समस्या के बारे में पूछते थे। रामविलास जी के अधूरे सपने को पूरा करने में इस पंचायत के सभी लोग प्रयास करेंगे। अवधेश सिंह ने हाजीपुर स्टेशन का नाम रामविलास पासवान के नाम पर रखे जाने और उन्हें भारत रत्न देने की मांग की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *