Wednesday, April 17
Shadow

प्रशांत किशोर करेंगे युवाओं को राजनीति में शामिल मास्टरप्लान कर रहे तैयार, युवाओं को बनाएगें विधायक और सांसद

आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां अपनी अलग रणनीति बनाने में लगी हुई हैं। राजनैतिक दल एकजुट होकर सीटों पर जीत को लेकर कमान कस रहे है। वहीं कोई न्याय यात्रा निकाल रहा है तो कोई विश्वास यात्रा सभी जनता को अपनी ओर करने में जनता के साथ एकजुट हो रहे है।

 इसी  सिलसिले में जनसुराज पार्टी का नींव रखने वाले प्रशांत किशोर ने कहा कि बिहार मे जातिवाद की राजनीति होती है। हमें इसे खत्म करना होगा। प्रशांत किशोर ने कहा कि जन सुराज पदयात्रा के माध्यम से हम आम लोगों के बीच जाएंगे। आम परिवारों के एक लाख युवाओं को राजनीति में लेकर आएंगे।

 उन्होंने यूथ क्लब की परिकल्पना के बारे में कहा कि यूथ क्लब इसलिए बनाया गया है कि अगले 5 से 10 साल में बिहार की राजनीति पर 1250 परिवारों ने कब्जा किया है। इस कब्जा को खत्म करने के लिए नए युवाओं को चिहिन्त किया जाएगा, फिर उन्हें प्रशिक्षण दिया जाएगा और फिर मुखिया, सरपंच और विधायक बनाया जाएगा। यूथ क्लब के तहत बिहार के 1 लाख ऐसे युवाओं को चुनना है, जिनके माता-पिता विधायक, मुखिया सरपंच नहीं हैं, ऐसे बच्चों को जिन्हें राजनीती में काम करने की क्षमता है, वो राजनीतिक- समाजिक पहचान बनाना चाहते हैं। ऐसे बच्चों को चुना जाए, उन्हें प्रशिक्षित किया जाए।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *