Thursday, February 29
Shadow

चुनावी नतीजे से पहले बिहार में राजनीति तेज, जानिए किसने क्या कहा

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लगभग सभी एग्जिट पोल में महागठबंधन को बढ़त मिलती दिखी है।  ऐसे में देखना है कि यह अनुमान 10 तारीख को होने वाले मतगणना में कितना बदलता है। आज राजद नेता तेजस्वी यादव यादव का जन्मदिन है। इसे लेकर बधाइयों का दौर जारी है। पटना की सड़कों पर जश्न दिख रहा है। कल चुनाव के नतीजे आने है। तेजस्वी यादव के जन्मदिन पर पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के सरकारी आवास के आसपास हलचल तेज है। राजद समर्थक गुब्बारे लेकर तेजस्वी के घर के बाहर पहुंचे हैं, हालांकि अभी 10 सर्कुलर के भीतर किसी की एंट्री नहीं है।  कोई माला तो कोई आम का पौधा लेकर बाहर गेट पर इंतजार कर रहा। पटना की सड़कों पर तेजस्वी यादव के होर्डिंग लगाया गया है। 

इसी बीच चुनावी नतीजे से पहले सिआसत तेज हो होगी है।  पक्ष और विपक्ष के नेता एक दूसरे पर निशाना साधने से बाज नहीं आ रहे है। 

शिवसेना ने NDA पर साधा निशाना

शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ ने अपने संपादकीय में बिहार चुनाव और अमेरिका चुनाव को जोड़ते हुए एक लेख प्रकाशित किया है। लेख में अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप की हार के बहाने बीजेपी कर करारा प्रहार किया गया है।  लेख का शीर्षक है- तेजस्वी और बाइडेन!…अटल सत्तांतर। सामना लिखता है अमेरिका में सत्ता बदल चुकी है। बिहार में सत्तांतर आखिरी पायदान पर है। 

एग्जिट पोल्स में बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने के अनुमान के बाद शिवसेना ने तेजस्वी यादव की भी काफी प्रशंसा की है। शिवसेना ने लिखा है, ”प्रधानमंत्री मोदी सहित नीतीश कुमार आदि नेता युवा तेजस्वी यादव के सामने नहीं टिक पाए। झूठ के गुब्बारे हवा में छोड़े गए, वो हवा में ही गायब हो गए। लोगों ने बिहार के चुनाव को अपने हाथों में ले लिया। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी और नीतीश कुमार के आगे घुटने नहीं टेके।”

बता दे कि जदयू के प्रवक्ता डॉ अजय आलोक ने एग्जिट पोल के नतीजे देख कर कहा कि वो किसी सर्वे, एग्जिट पोल और ओपिनियन पोल में यकीन नहीं रखते। उन्होंने कहा कि 2010 और 2015 के एग्जिट पोल में भी हमें हरा दिया गया था और नतीजा आप सबके सामने है। अब देखना ये होगा कि कल नतीजे किसके पक्ष में जाता है। 

बिहार और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें DTW 24 NEWS UPDATE Whatsapp Group:- https://chat.whatsapp.com/E0WP7QEawBc15hcHfHFruf

Support Free Journalism:-https://dtw24news.in/dtw-24-news-ka-hissa-bane-or-support-kare-free-journalism

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *