Friday, March 1
Shadow

PM मोदी ने अपनी आखिरी जनसभा में आरजेडी की तरफ से किए गए सरकारी नौकरी के दावे पर बोला हमला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए चुनावी रैलियाें के सिलसिले में बिहार पहुंचे।उनकी पहली रैली डेहरी ऑन सोन (रोहतास) में हुई। इसके बाद उन्‍होंने गया व भागलपुर में भी जनता से रूबरू हुए।प्रधानमंत्री सहित तमाम बड़े नेताओं की रैलियों के दौरान हमले के खुफिया इनपुट के बाद सतर्क सुरक्षा बलों ने सुरक्षा की कड़ी व्‍यवस्‍था की गई।रोहतास में प्रधानमंत्री के साथ मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने भी मंच साझा किया।वे भागलपुर में भी प्रधानमंत्री के साथ रहे।बता दे कि सबसे आखिर में भागलपुर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आरजेडी की तरफ से किए गए सरकारी नौकरी के दावे पर हमला बोला।उन्होंने इसे रिश्वत का जरिया करार देते हुए कहा कि बिहार में विकास हो, निवेश आए इसे कौन सुनश्चित करेगा।उन्होंने पूछा कि ये वो करेगा जिन्होंने सुशासन दिया है या फिर वो जिन्होंने जंगलराज दिया।

लालू के शासन काल पर बोला हमला

प्रधानमंत्री ने कहा राष्‍ट्रहित में किए गए फैसलों का विरोध करते हैं विपक्ष में बैठे लोग।तीन तलाक, आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई, राम मंदिर, कश्मीर से धारा 370 हटाने की बात पर हमेशा विरोध करने वाले लोग बिहार को विकास नहीं बर्बाद करना चाहते हैं।उनका आपकी जरूरतों व सेवा से कोई सरोकार नहीं है।जब भी जनता इनपर विश्‍वास किया, इन्‍होंने विश्‍वासघात किया। केवल अपने परिवार का भला किया।बिहार के विकास की हर योजना को अटकाने और लटकाने वाले लोगों ने अपने 15 साल के शासन में लगातार राज्य को लूटा, बिहार का मान-मर्दन किया।आपने बहुत विश्वास के साथ इन्हें सत्ता सौंपी थी, लेकिन इन्होंने सत्ता को अपनी तिजोरी भरने का माध्यम बना लिया।

आगे कहा सुविधा के साथ-साथ बिहार के सभी वर्गों को अधिक से अधिक अवसर देने के लिए ठोस प्रयास किए जा रहे हैं। दलितों, पिछड़ों और आदिवासियों को मिलने वाले आरक्षण को अगले 10 साल तक के लिए बढ़ा दिया गया है।

उन्होंने सरकार दौरा किये गए कार्यो को बताते हुए कहा मुंगेर में रेल महासेतु पूरा हो गया है।विक्रमशिला के समांतर सेतु का काम शुरू हो जाएगा।किउल और कोशी नदी पर पुल का विस्तार जल्द किया जा रहा है।आगे उन्होंने कहा कि बिहार में कृषि संसाधन को लेकर सम्भावनाएं बनेंगी और खेतों के पास स्टोरेज की सुविधा होगी।एक लाख करोड़ का फंड दिया गया है।एनडीए के विरोधी दल किसानों को नए बिल को लेकर भड़का रहे हैं।सरकारी खरीद पर एनडीए ने जोर दिया है।पशुपालकों और मछली पालकों के लिए पहली बार कार्यक्रम बनाये गए।इंसानों की तरह गौ और पशुपालकों को नंबर दिए गए हैं।इन सुविधाओं के लिए मोबाइल ऐप बनाया गया है।

बिहार और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें DTW 24 NEWS UPDATE Whatsapp Group:- https://chat.whatsapp.com/E0WP7QEawBc15hcHfHFruf

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *