Saturday, July 27
Shadow

मुंबई पुलिस ने अर्नब गोस्‍वामी को लिया हिरासत में, अर्नब ने पुलिस पर मारपीट करने का लगाया आरोप

रिपब्लिक टीवी के प्रधान संपादक अर्णब गोस्वामी को महाराष्ट्र पुलिस ने आज हिरासत में लिया है। पुलिस ने अर्नब गोस्‍वामी को दो साल पुराने मामले में एक 53 वर्षीय इंटीरियर डिजाइनर अन्वय नाइक और उनकी मां कुमुद नाइक की मौत के मामले में गिरफ्तार किया है। पिछले दिनों इस मामलें में फिर से जांच के आदेश दिए गए थे। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि अलीबाग पुलिस की एक टीम ने गोस्वामी को यहां उनके घर से गिरफ्तार किया। गोस्वामी पर उन्हें कथित रूप से आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप है। एक सुसाइड नोट में अन्वय ने कथित तौर पर अर्णब और दो अन्य लोगों पर उनके 5.40 करोड़ रुपये न देने का आरोप लगाया था, जिसके चलते वे गंभीर आर्थिक संकट में आ गए थे।

मालूम हो कि कुछ दिनों पहले ही अर्नब पर फर्जी टीआरपी का आरोप लगा था। हिरासत में लिए जाने के बाद अर्नब ने मुंबई पुलिस पर कई गंभीर आरोप लगाए है। अर्नब का कहना है कि पुलिस ने उनके साथ-साथ घर के अन्‍य सदस्‍यों सास-ससुर, बेटे और पत्नी के साथ भी मारपीट की है। रिपब्लिक टीवी ने अर्नब के घर के लाइव फुटेज भी दिखाए, जिसमें पुलिस और अर्नब के बीच झड़प होती दिख रही है। एक वीडियो में अर्नब गोस्‍वामी पुलिस की वैन में पुलिस द्वारा ले जाते हुए कहा रहे हैं- मुझे पुलिस ने पीटा है।

प्रकाश जावड़ेकर और स्मृति ईरानी ने की आलोचना

अर्नब गोस्वामी की गिरफ्तारी की केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने निंदा की। उन्होंने कहा मुंबई में प्रेस-पत्रकारिता पर जो हमला हुआ है वह निंदनीय है। यह इमरजेंसी की तरह ही महाराष्ट्र सरकार की कार्यवाही है। हम इसकी भर्त्सना करते हैं। इसके साथ ही उन्होंने महाराष्ट्र सरकार पर भी हमला बोला है।

स्मृति ईरानी ने कहा, फ्री प्रेस के लिए जो लोग अर्नब के समर्थन में खड़े नहीं हैं, वह फासीवाद के समर्थन में खड़े नहीं है, वह फासीवाद के समर्थन में है। आप उन्हें पसंद नहीं करते, उन्होंने स्वीकार नहीं करते, उसके अस्तित्व को तुच्छ समझ है लेकिन यदि आप चुप रहते है तो आप दमन का समर्थन करते है। अगर आप आगे होंगे तो आपको समर्थन में कौन बोलेगा।

बिहार और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें DTW 24 NEWS UPDATE Whatsapp Group:- https://chat.whatsapp.com/E0WP7QEawBc15hcHfHFruf

Support Free Journalism:-https://dtw24news.in/dtw-24-news-ka-hissa-bane-or-support-kare-free-journalism

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *