Saturday, June 15
Shadow

मुकेश अंबानी की एक दिन की सैलरी से लेकर कार कलेक्शन तक जानिए सब कुछ

मुकेश अंबानी दुनिया के सबसे अमीर और बहुत ही साधारण व्यक्तित्व वाले शख्सियत हैं। मुकेश अंबानी को आज कौन नहीं जानता है। अंबानी लगभग दुनिया के हर देश में चुके है। वह बहुत ही साधारण रहना पसंद करते है। न तो शराब पीते हैं और न ही नॉन-वेज खाते हैं। मुकेश अंबानी एक सफल बिजनेसमैन हैं। यही नहीं उतने ही सफल वह पति और पिता भी हैं। मुकेश अंबानी एक अलग शख्सियत है। बताते है आज उनकी एक दिन की सैलरी से लेकर कार कलेक्शन के बारे में…

अंबानी का घर –

दुनिया का सबसे महंगा घर मुकेश अंबानी का है। अंबानी के घर का नाम एंटीलिया एक वर्ल्ड फेमस इमारत है। 27 मंजिला आलीशान इमारत 40 हज़ार स्क्वेयर फिट में बनी हुई है। इसमें इस घर में 168 कारों के लिए 7 मंजिला गैराज है। साथ ही स्विमिंग पूल, बॉलरूम, 3 हेलीपैड, मंदिर, गार्डन, 2 मंजिला हेल्थ सेंटर और 50 लोगों के लिए अलग से होम थिएटर भी है।  घर को बनाने में करीब 2 बिलियन डॉलर मतलब 11 हज़ार करोड़ खर्च हुए हैं और इसमें 600 कर्मचारी काम करते हैं।

मुकेश अंबानी की प्रतिदिन की सैलरी –

अंबानी की एक दिन की सैलरी जानकर आश्चर्य चकित रह जायेंगे। Hurun Global Rich List 2020 की रिपोर्ट में मुकेश अंबानी की साल 2019 की आय और हर घंटे की उनकी सैलरी के बारे में बात की गई थी। इस लिस्ट के अनुसार साल 2019 में मुकेश अंबानी का नेट वर्थ 3,80,700 करोड़ रुपए मतलब 67 बिलियन अमेरिकी डॉलर था। साल 2019 में मुकेश अंबानी ने 7 करोड़ रुपए हर घंटे कमाए थे। एक दिन में मुकेश अंबानी ने 168 करोड़ रुपए कमाए थे।

अंबानी का कार कलेक्शन-

मुकेश अंबानी का नाम दुनिया के 10 सबसे अमीर लोगों में शामिल हैं। carblogindia की रिपोर्ट के अनुसार मुकेश अंबानी के पास कई गाड़ियों का काफिला है। उनके पास एक बेंटले बेंटाग्या गाड़ी है जिसकी कीमत 3.85 करोड़ रुपए है, एक रॉल्स रॉयस फैंटम ड्रॉपहेड गाड़ी है जिसकी कीमत 7.6 करोड़ रपए है और मर्सिडीज मेबैक 62 गाड़ी है जिसकी कीमत 5.15 करोड़ रुपए है। इसके साथ ही आर्मर्ड बीएमडब्लू 760 एलआई गाड़ी है जो 8.50 करोड़ रुपए की है।

मर्सिडीज मैबैक बेंज एस660 गार्ड गाड़ी मुकेश अंबानी के काफिले की सबसे महंगी गाड़ी है, जिसकी कीमत 10.50 करोड़ रुपए है। ऐसे ही एस्टन मार्टिन रैपिडे 3.88 करोड़, रॉल्स रॉयस फैन्टम 4 करोड़ और बेंटले कॉन्टिनेंटल फ्लाइंग स्पर 3.69 करोड़ रुपए की गाड़ी भी मुकेश अंबानी के कार कलेक्शन में शामिल है।

फोर्ब्स के रियल टाइम नेट वर्थ कैल्कुलेशन के अनुसार 21 अक्टूबर 2020 तक मुकेश अंबानी का नेट वर्थ था 83.3 बिलियन डॉलर लगभग 6.58 लाख करोड़ रुपए के है। उनकी रिलायंस इंडस्ट्रीज, एंटीलिया, रिलायंस पेट्रोकेमिकल्स, ऑयल और गैस, टेलिकॉम और रिटेल सेक्टर के बिजनेस मिलाकर जोड़ी गई वैल्यू है। सितंबर में आई एक रिपोर्ट के अनुसार पिछले एक साल में मुकेश अंबानी की आय 73% बढ़ गई है।

बिहार और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें DTW 24 NEWS UPDATE Whatsapp Group:- https://chat.whatsapp.com/E0WP7QEawBc15hcHfHFruf

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *