Saturday, July 27
Shadow

PM मोदी के बिहार दौरे से पहले तेजस्वी ने डबल इंजन सरकार से पूछे 11 सवाल

आगामी बिहार विधानसभा चुनाव से पहले चुनावी सभाओं में पक्ष-विपक्ष के नेता एक-दूसरे पर कटाक्ष करने पर जरा भी चूक नहीं रहे।चुनावी सभाओं में नेता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर लगातार जुबानी हमला कर रहे राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता तेजस्वी यादव ने अब पीएम नरेंद्र मोदी से सवाल कर दिए हैं।नरेंद्र मोदी की 28 अक्टूबर को चुनावी सभा है।इसको लेकर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल बिहार आ रहे है।चुनावी सभा से पहले तेजस्वी ने उनसे 11 सवाल पूछे हैं।उन्होंने ट्विटर पर लिखा, कल आदरणीय प्रधानमंत्री जी बिहार आ रहे हैं।मैं दिल्ली और पटना की डबल इंजन सरकार से निम्नलिखित सवाल पूछना चाहता हूं-

1. वो बताएं दरभंगा AIIMS की घोषणा 2015 में हुई लेकिन ऐन चुनाव से पहले ही उसके कार्यारंभ की घोषणा क्यों की गयी?

2. माननीय प्रधानमंत्री जी, मुजफ्फरपुर भी आ रहे हैं. सत्ता संरक्षण में मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड में 34 अनाथ बच्चियों के साथ हुए जन बलात्कार के मुख्य आरोपी को मुख्यमंत्री ने बचाया ही नहीं बल्कि उसके घर जन्मदिन की पार्टी में गए, उसे निरंतर वित्तीय मदद की और चुनाव भी लड़वाया? क्या प्रधानमंत्री जी ड़बल इंजन सरकार के इस घृणित कार्य पर बोलेंगे?

3. दरभंगा और मुज़फ़्फ़रपुर में ड़बल इंजन सरकार ने सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल बनाने का वादा किया था लेकिन आज तक नहीं बना. डाक्टर्स की नियुक्ति भी नहीं हुई?

4. ड़बल इंजन सरकार ने वर्षों पहले स्किल यूनिवर्सिटी बनाने का वादा किया था? क्या हुआ उस वादे का?

5. आशा है आदरणीय प्रधानमंत्री जी पटना में हुए जल जमाव के कारण उपमुख्यमंत्री श्री सुशील मोदी जी द्वारा हाफ़ पैंट में पड़ोसियों को मरते छोड़ नाव से भागने की घटना और वर्षों से पटना नगर निगम और शहरी विकास विभाग में क़ाबिज़ सत्ताधारी दल की उपलब्धियों के बारे में भी विमर्श करेंगे.

6. प्रधानमंत्री जी को बिहारवासियों को बताना चाहिए कि देश के टॉप 10 सबसे गंदे शहरों में बिहार के 6 शहर क्यों है? पटना और बिहार की इस बदहाली का ज़िम्मेवार कौन है?

7. आदरणीय नीतीश कुमार जी इतने कमजोर मुख्यमंत्री क्यों है जो डबल इंजन सरकार और एनडीए के 40 में से 39 सांसद होने के बावजूद पटना यूनिवर्सिटी को सेंट्रल यूनिवर्सिटी का भी दर्जा नहीं दिला पाए? क्या बिहारवासियों को अब भी ऐसा कमजोर मुख्यमंत्री और डबल इंजन सरकार चाहिए?

8. प्रधानमंत्री जी बतायेंगे कि देश में सबसे अधिक युवा आबादी वाले प्रदेश बिहार में सबसे अधिक बेरोजगारी क्यों है? 6 वर्षों की केंद्र और 15 वर्षों की बिहार सरकार ने मिलकर बिहार में कितनी नौकरियों का सृजन किया?

9. ड़बल इंजन सरकार बताए कि 15 वर्षों में एनडीए शासनकाल में बिहार के हर दूसरे घर से पलायन क्यों हुआ? सुशासन राज में पलायन में वृद्धि क्यों हुई?

10. ड़बल इंजन सरकार बताए कि कोटा में फँसे हज़ारों छात्रों, देशभर में फँसे लाखों मज़दूरों को बिहार आने से क्यों रोका गया?

11. 2015 के चुनाव में प्रधानमंत्री जी ने कथित सुशासनी सरकार के 33 घोटाले गिनाए थे? उसके बाद हज़ारों करोड़ के सृजन सहित अन्य 27 बड़े घोटाले हुए है. सृजन घोटाले के मुख्य आरोपियों को सीबीआई अभी तक पकड़ नहीं पाई है. घोटालों के मास्टरमाइंड खुलेआम एनडीए नेताओं के साथ क्यों घूम रहे है?

बिहार और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें DTW 24 NEWS UPDATE Whatsapp Group:- https://chat.whatsapp.com/E0WP7QEawBc15hcHfHFruf

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *