Tuesday, April 16
Shadow

’10 सालों में 150 से ज्यादा नई ट्रेनें और 5 नई वंदे भारत…’, प्रधानमंत्री मोदी ने बंगालवासियों को दी 7200 करोड़ की सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को आरामबाग में 7200 करोड़ रुपये की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और लोकार्पण किया। इसके बाद पीएम मोदी ने एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि 21वीं सदी का भारत तेज गति से आगे बढ़ रहा है। हम सभी ने मिलकर 2047 तक विकसित भारत बनाने का लक्ष्य तय किया है। देश का गरीब किसान महिला व युवा हमारी प्राथमिकता है।

पीएम मोदी ने कहा कि हमने गरीब कल्याण से जुड़े कदम उठाए हैं

पीएम मोदी ने कहा कि हमने गरीब कल्याण से जुड़े कदम उठाए हैं, जिसका परिणाम आज दुनिया देख रही है। बीते 10 वर्षों में देश के लगभग 25 करोड़ लोग गरीबी से बाहर निकले हैं। ये दिखाता है कि हमारी सरकार की दिशा सही है, नीतियां सही हैं, निर्णय सही है… इसका मूल कारण है कि नीयत सही है। उन्होंने कहा, “किसी भी राज्य में इंफ्रास्ट्रक्चर की परियोजना शुरू होती है, तो वहां के लोगों के आगे बढ़ने के कई रास्ते तैयार हो जाते हैं। भारत सरकार ने इस साल पश्चिम बंगाल में रेलवे के आधुनिकीकरण के लिए 13,000 करोड़ रुपये से ज्यादा का बजट दिया है। यह राशि 2014 की तुलना में तीन गुना से भी ज्यादा है।”

पीएम मोदी ने कहा कि पिछले 10 वर्षों में पश्चिम बंगाल में 150 से ज्यादा नई ट्रेन सेवाएं शुरू की गईं, पांच नई वंदे भारत एक्सप्रेस बंगाल के लोगों को रेल यात्रा का नया अनुभव करा रही है। उन्होंने कहा, “मुझे विश्वास है कि पश्चिम बंगाल के लोगों के सहयोग से विकसित भारत का संकल्प भी पूरा करेंगे। एक बार फिर बंगाल के लोगों को आज की परियोजनाओं के लिए बहुत-बहुत बधाई देता हूं।”

पीएम मोदी ने इस समीक्षा के दौरान कहा कि सरकार गरीबी, विकास, और समृद्धि के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि सभी राज्यों को उन्नति की दिशा में आगे बढ़ाने के लिए निरंतर प्रयासरत रहना हमारी सरकार की मुख्य दिशा है। इस संदर्भ में, बंगाल को और अधिक विकासित और सशक्त बनाने के लिए सरकार ने महत्वपूर्ण पहल की है।

इसके साथ ही, पीएम ने भारतीय रेलवे को मोद्यर्नाइजेशन के लिए नवीनतम और उन्नत तकनीक का उपयोग करने के लिए भी आह्वान किया। वह यहाँ तक कहा कि रेलवे के इस नए अवतार के माध्यम से, यात्रियों को अधिक सुरक्षित, तेज़, और आरामदायक यात्रा का अनुभव होगा। इससे न केवल बंगाल की आर्थिक विकास को गति मिलेगी, बल्कि पूरे देश की यात्रा और ट्रांसपोर्टेशन के क्षेत्र में भी एक नया मील का पत्थर रखा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *