Thursday, February 29
Shadow

जदयू ने किया 115 सीटों का ऐलान,मंजू वर्मा को भी मिला टिकट

मंजू वर्मा को नीतीश कुमार ने फिर से दिया टिकट.

जनता दल यूनाइटेड (JDU) ने अपने सभी 115 सीटों पर लड़ने वाले प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिए हैं लिस्ट में सबसे चौंकाने वाला नाम पूर्व मंत्री मंजू वर्मा (Manju Verma) का है. उन्हें चेरिया बरियारपुर से जेडीयू का टिकट मिला है. बता दें कि मुजफ्फरपुर शेल्टर होम कांड (Muzaffarpur Shelter Home Case) में उनके पति चंद्रेश्वर वर्मा का नाम आने के बाद से वह विवादों में आ गई थीं. इस दौरान उनके कारण नीतीश सरकार की भारी फजीहत हुई थी जिस कारण उन्हें अपना मंत्री पद गंवाना पड़ा था. हालांकि इस बार भी जेडीयू ने उन्हें फिर टिकट दे दिया है.

यह भी पढ़े :-बड़ी खबर: जदयू ने जारी की सभी 115 उम्मीदवारों की सूची, देखें कौन किस सीट से लड़ेंगे चुनाव


मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले में नीतीश कुमार ने लिया था इस्तीफा.

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम कांड (Muzaffarpur Shelter Home Case) में उनके पति चंद्रेश्वर वर्मा का नाम आने के बाद से वह विवादों में आ गई थीं. इस दौरान उनके कारण नीतीश सरकार की भारी फजीहत हुई थी जिस कारण उन्हें अपना मंत्री पद गंवाना पड़ा था. हालांकि इस बार भी जेडीयू ने उन्हें फिर टिकट दे दिया है.


देश को शर्मसार करने वाली घटना थी मुजफ्फरपुर शेल्टर होम.

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस तब प्रकाश में आया जब 26 मई 2018 में टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंस(टीआईएसएस) ने बिहार सरकार को एक रिपोर्ट सौंपी थी जिसमें जिक्र किया गया था कि मुजफ्फरपुर शेल्टर होम में नाबालिग लड़कियों का यौन शोषण हो रहा है. कोर्ट ने 20 जनवरी को ब्रजेश ठाकुर को दोषी ठहराया था.यौन शोषण के मामले में कोर्ट ने 20 आरोपियों में से 19 को दोषी पाया था. ब्रजेश ठाकुर पर नाबालिग बच्चियों और युवतियों के यौन शोषण के आरोप थे. दिल्ली की साकेत कोर्ट ने इसे सही पाया. ये पूरा मामला बिहार के शेल्टर होम में नाबालिग बच्चियों और युवतियों से दुष्कर्म से जुड़ा हुआ है. सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर इस पूरे मामले की सुनवाई दिल्ली की साकेत जिला अदालत में की गई.


नाबालिग बच्चियों के साथ दुष्कर्म का मामला.

मुजफ्फरनगर के बालिका गृह में 34 छात्राओं के यौन उत्पीड़न का मामला सामने आया था। मेडिकल टेस्ट में तकरीबन 34 बच्चियों के यौन शोषण की पुष्टि हुई थी। सुनवाई के दौरान पीड़ितों ने यह भी खुलासा किया कि उन्हें नशीला दवाएं देने के साथ मारा-पीटा जाता था, फिर उनके साथ जबरन यौन शोषण किया जाता था।
जदयू ने मंजू वर्मा को पार्टी से कर दिया था निलंबित.
चेरिया बरियारपुर से फिर से दिया टिकट.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *