Wednesday, February 28
Shadow

RJD के सैकड़ों समर्थक पहुंचे लालू के पटना आवास , जिंदाबाद के लगा रहे नारे

बिहार विधानसभा चुनाव के पहले फेज के लिए नामांकन खत्म हो चुका है और आज से 94 सीटों पर नामांकन शुरू हो गया है। बिहार में चुनावी माहौल एकदम टाइट है। इस बीच राजद सुप्रीमो लालू यादव चारा घोटाला केस के एक केस चाईबासा ट्रेजरी मामले में जमानत मिलने के बाद सैकड़ों कार्यकर्ता लालू प्रसाद के पटना आवास पर पहुंचे हैं। यहां पर कार्यकर्ता लालू प्रसाद जिंदाबाद के नारे लगा रहे हैं।

जश्न जैसा माहौल

भले ही लालू प्रसाद जेल से नहीं  निकले हैं। लेकिन उसके बाद भी लालू प्रसाद के आवास पर कार्यकर्ताओं पहुंचे हैं। जश्न का माहौल बना हुआ है। कार्यकर्ताओं के चेहरे पर खुशी झुलक रही है. लालू प्रसाद जिंदाबाद के नारे लगा रहे हैं। आरजेडी सांसद मनोज झा ने कहा कि सत्यमेव जयंते का नारा दिया हैं. मनोझ झा ने कहा कि भले वह व्यक्तिगत लालू प्रसाद हमलोगों के बीच नहीं है, लेकिन वह हर जगह पर हमलोगों के बीच मौजूद हैं। उनकी मौजूदगी उर्जा का संचार करती है। 

लालू को मिली राहत

चारा घोटाला में सजायाफ्ता लालू प्रसाद को जमानत हाईकोर्ट से मिल गई है।  इसके साथ ही लालू प्रसाद को चाईबासा ट्रेजरी केस में लालू प्रसाद को बड़ी राहत मिली है।लालू प्रसाद के वकील ने कहा कि 2 लाख रुपए लालू प्रसाद को जमा करना है।30 माह लालू प्रसाद जेल में रह चुके हैं. दुमका केस में सुनवाई के बाद ही लालू प्रसाद जेल से बाहर निकल सकते. 9 नवंवर को इसकी सुनवाई होने वाली है. उस दिन दुमका केस में भी लालू प्रसाद आधी सजा पूरी कर लेंगे।लालू प्रसाद की जमानत का सीबीआई के वकील ने विरोध किया था. लेकिन कोर्ट ने जमानत दे दी है। 

बीमारी का भी दिया था हवाला

लालू प्रसाद ने अपनी जमानत याचिका में अपनी बीमारी के बारे में भी बताया था। याचिका में बताया गया था कि वह करीब 15 बीमारी ग्रसित है। उनका इलाज कई सालों से रांची के रिम्स में हो रहा है। उनका स्वास्थ्य भी ठीक नहीं रहता है।  इसलिए उनको जमानत दे दी जाए।जमानत के लिए लालू ने 4 जुलाई को हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी।  बता दें कि लालू प्रसाद ने 23 दिसंबर 2017 से चारा घोटाले मामले में जेल में बंद हैं, दुमका, देवघर और चाईबासा मामले में सीबीआई की विशेष अदालत ने सजा सुनाई है।  देवघर केस में उनको जमानत मिल चुकी है, लेकिन दुमका मामले में उन्हें जमानत नहीं मिली है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *