Saturday, July 27
Shadow

पहले चरण के लिए भागलपुर के कहलगांव और सुलतानगंज के कई बूथों पर आधा घंटे की देरी से शुरू हुआ मतदान

बिहार चुनाव में पहले चरण के लिए भागलपुर के कहलगांव और सुलतानगंज के कई बूथों पर आधा घंटे की देरी से मतदान शुरू हुआ।मतदान को लेकर यहां के वोटर में काफी उत्साह दिखाई दिया।सुबह सात बजे से पहले ही वोटर मतदान केन्द्र पर पहुंच चुके थे, लेकिन तकनीकी खराबी के कारण इन्हें आधा घंटे का इंतजार करना पड़ा।

भागलपुर के कहलगांव और सुलतानगंज विधानसभा में पहले चरण का मतदान शुरू हो चुका है।जिले की कहलगांव विधानसभा के बूथ नंबर 10 और 11 पर आधा घंटा देरी से मतदान शुरू हुआ, वहीं सुलतानगंज के भी कई बूथों पर विलंब से मतदान शुरू हुआ।

मतदान केंद्रों पर चुनाव आयोग के निर्देशानुसार कोविड- 19 की गाइड लाइन का पालन कराया जा रहा है।बूथ में थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही मतदाताओं को प्रवेश दिया जा रहा है तो वहीं सोशल डिस्टेंसिंग के साथ हर मतदाता के मुंह पर मास्क भी लगा हुआ नजर आ रहा है।

बता दे की बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 16 जिलों की 71 सीटों पर मतदान जारी है। सुबह सात बजे ही लोग मतदान केंद्रों के बाहर सोशल डिस्टेंसिंग के साथ कतार में खड़े नजर आ रहे। बता दें कि पहले चरण में 952 पुरुष व 114 महिलाओं समेत कुल 1066 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। इनमें आठ मंत्री भी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। पहले चरण के चुनाव को लेकर राज्य में 31,371 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। इस चरण में 2,14,84,787 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। पहले चरण के मतदान में 4,45,628 नए वोटर अपना वोट डालेंगे।

बिहार और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें DTW 24 NEWS UPDATE Whatsapp Group:- https://chat.whatsapp.com/E0WP7QEawBc15hcHfHFruf

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *