Saturday, July 27
Shadow

भूलकर भी सुबह सुबह किचन में ना देखें ये चीज, वरना खराब हो जाएगा पूरा दिन !

दिन की शुरुआत में जो सामग्री, जीव या व्यक्ति हम देख लेते हैं हमारा दिन उसी के अनुकूल हो जाता है. इसलिए कहा जाता है कि दिन की शुरुआत हमेशा मंगलकारी व्यक्ति, सामग्री, जीव या किसी दृश्य से करना चाहिए.

वहीं रसोई घर का मेग हिस्सा माना जाता है. ऐसे में रसोई में यदि कोई वास्तुदोष पैदा होता है तो इसका असर आपके पूरे घर पर पड़ता है. इसलिए वास्तुशास्त्र में रसोईघर को सबसे ज्यादा महत्व दिया गया है. लेकिन रसोईघर में सुबह प्रवेश करते ही कुछ चीजें नहीं देखनी चाहिए.

साथ ही कुछ ऐसे कार्य हैं जो सुबह उठने के तुरंत बाद रसोईघर में नहीं करनी चाहिए. ऐसा करने पर मां अन्नपूर्णा नाराज हो जाता है. और घर में पैसों की कंगाली छाने लगे ही. इसलिए रसोईघर की दिशा सही होनी चाहिए. यदि रसोईघर गलत दिशा में हो तो ये भी वास्तुदोष छोड़ देता है.चलिए बताते हैं आपको रसोईघर में सुबह क्या नहीं देखना चाहिए.

 इन आदतों को अगर दें त्याग, तो बनी रहेगी मां लक्ष्मी की कृपा

रसोईघर को हमेशा दक्षिण-पूर्व के बीच में होना चाहिए. ये दिशा अग्नि की दिशा मानी गयी है. इस स्थान पर बनाया रसोईघर बहुत ही अच्छा माना जाता है. सुबह उठने के बाद रसोईघर में ना देखे ये चीजें…घर में मां अन्नपूर्णा का चित्रा अवश्य होना चाहिए और महिलाओं को सुबह बिना स्नान किए रसोईघर में कोई भी कार्य शुरू नहीं करना चाहिए.

ऐसा करना सही नहीं माना जाता है. स्त्रियों को स्नान करके मां अन्नपूर्णा को नमस्कार करके ही रसोईघर में कार्य करना चाहिए इससे मां अन्नपूर्णा की कृपा बनी रहती है. साथ ही घर में सुख-शांति आती है.

रसोई में सुबह-सुबह चाकू छूरी जैसी चीजें नहीं देखनी चाहिए. ऐसी चीजें घर में नकारात्मक ऊर्जा फैलाती हैं. इस चीजों को सुबह सुबह देखने से नकारात्मक प्रभाव पड़ता है. घर में कलेश भी बढ़ जाता है. इसलिए घर में चाकू-छूरी ना देखें.

बिहार और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें DTW 24 NEWS UPDATE Whatsapp Group:- https://chat.whatsapp.com/E0WP7QEawBc15hcHfHFruf

Support Free Journalism:-https://dtw24news.in/dtw-24-news-ka-hissa-bane-or-support-kare-free-journalism

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *