Saturday, July 27
Shadow

मुंगेर में शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए DIG मनु महाराज सड़क पर उतरे, कहा- थाना जलाने वालों को छोड़ा नहीं जायेगा

बिहार के मुंगेर जिले में बड़े बवाल के बीच चुनाव आयोग द्वारा डीएम और एसपी को सस्पेंड कर दिया गया है तो दूसरी तरफ शहर में हुई आक्रोश को शांत करने के लिए अब डीआईजी मनु महाराज ने कमान संभाल ली है। डीआईजी मनु महाराज खुद सुरक्षा बलों और पुलिस अफसरों संग सड़कों पर दौड़ते नजर आए। सड़क पर उतरते ही मनु महाराज के द्वारा लोगों से शांति व्यवस्था बहाल करने तथा दुकान खोलने की अपील की जा रही है तो दूसरी तरफ दो थानेदार को सस्पेंड कर दिया गया है। हालांकि मुंगेर के डीएम और एसपी के सस्पेंड होने के बाद धीरे-धीरे मामला शांत हो रहा है पर अभी भी लोग अपने परिजनों और पुलिस कार्रवाई को लेकर अड़े हुए है फिलहाल मुंगेर में भारी पुलिस बल की मौजूदगी में हिंसा शांत करने की कोशिश की जा रही है।

आज अपर मुख्य निवार्चन पदाधिकारी संजय कुमार सिंह ने बताया कि आयोग ने मुंगेर के हालात को ध्यान में रखते हुए जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक को तत्काल प्रभाव से हटाने का आदेश दिया है। उन्होंने बताया कि आयोग ने मगध के प्रमंडलीय आयुक्त असंगा चुबा आओ को पूरे प्रकरण की जांच कर एक सप्ताह के भीतर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है। 


डीआईजी मनु महाराज ने कहा कि हम पहले भी अपील कर चुके हैं कि लोग शांति से रहे। जो भी स्थिति है, उसको नियंत्रण में किया जा रहा है। उपद्रवी तत्व बीच में नहीं आएं और क्षति न पहुंचाए। जांच के बाद जो भी कार्यवाही होनी चाहिए, पुलिस करेगी। कोई भी उपद्रवी तत्व न आएं और ना लोग भी भीड़ का हिस्सा बनें। बता दे कि इस मामले में तीन-चार थानों को क्षतिग्रस्त होने की सूचना है। इसका आकलन अभी किया जा रहा है।

बिहार और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें DTW 24 NEWS UPDATE Whatsapp Group:- https://chat.whatsapp.com/E0WP7QEawBc15hcHfHFruf

Support Free Journalism:-https://dtw24news.in/dtw-24-news-ka-hissa-bane-or-support-kare-free-journalism

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *