Saturday, July 27
Shadow

कांग्रेस का घोषणा पत्र जारी, सत्ता में आने पर केजी से पीजी तक बेटियों की शिक्षा मुफ्त

आगामी बिहार विधानसभा चुनाव 2020 को लेकर कांग्रेस ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है।पटना के सदाकत आश्रम में कई नेताओं की मौजूदगी में इसको जारी किया गया।इसका नाम कांग्रेस ने बदलाव पत्र नाम दिया है।बदलाव पत्र में पार्टी ने जहां रोजगार और शिक्षा के जरिए युवा वोटरों को साधने की कोशिश है वहीं, किसान और पिछड़ा-अति पिछड़ा वर्ग के लिए भी वादे किए हैं।

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने बताया कि 24 हज़ार करोड़ रुपए का जल से नल योजना का घोटला हमने देखा। बिहार में ‘राइट-टू-वॉटर’ यानी पानी का अधिकार (सरदार वल्लभ भाई पटेल पेय जल योजना) होगा।बिहार के केजी से पीजी तक बेटियों की शिक्षा मुफ्त होगी। इसके अलावा राजबब्बर ने कहा कि अगर कांग्रेस सत्ता में आती है तो नौकरी मिलने तक बेरोजगारों को हर महीने 1500 रुपए देगी। उन्होंने कहा कि नई सरकार की पहली कैबिनेट बैठक में 10 लाख नौकरी देने का फैसला लिया जाएगा।

वहीं, कांग्रेस नेता तारिक अनवर ने कहा कि आज शिक्षा के लिए बिहार के छात्र बाहर जाने को मजबूर हैं।मुख्यमंत्री ने हाथ जोड़कर पटना विश्वविद्यालय को केंद्रीय विश्वविद्यालय बनाने का अनुरोध किया लेकिन प्रधानमंत्री ने नहीं सुनी।ये मुख्यमंत्री की हैसियत है प्रधानमंत्री के सामने।उन्होंने कहा कि बारहवीं कक्षा में 90% से ज्यादा नंबर लाने वाली छात्राओं को सरकार को स्कूटी देगी।

खास बातें

केजी से पीजी बच्चियों को मुफ्त शिक्षा,सावित्री बा फूले योजना, राजीव गांधी रोजगार मित्र योजना, ट्रैक्टर रजिस्टेशन मुफ्त होगा, बिहार देवालय योजना, भूमिहीनों को आवास, होनहार बेटियों को मुफ्त स्कूटी, मोबाइल पशु हॉस्पिटल, पदक लाओ पद पाओ समेत कई योजना ने कांग्रेस ने जारी और उस पर काम करने का वादा किया है। बता दें कि कुछ दिन पहले ही महागठबंधन ने अपना बदलाव घोषणा पत्र जारी किया था. इसमें भी कई बातों का जिक्र किया गया था।

बिहार और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें DTW 24 NEWS UPDATE Whatsapp Group:- https://chat.whatsapp.com/E0WP7QEawBc15hcHfHFruf

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *