Tuesday, June 18
Shadow

कांग्रेस का बगावती नेताओ को कड़ा संदेश

कांग्रेस ने बगावत करने वाले 23 नेताओं को कड़ा संदेश दिया है। गुलामनबी आजाद हों या मल्लिकार्जुन खड़गे। बगावत करने वाले सभी नेताओं से 24 अकबर रोड स्थित कांग्रेस के मुख्य कार्यालय से कमरा छिन लिया गया है और राहुल व सोनिया के वफादारो को उन कमरों में बैठा दिया गया है। यह काम ऐसे समय किया गया जब सोनिया गांधी व पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी विदेश दौरे से लौटे हैं। आने के तुरंत बाद कांग्रेस मुख्यालय में पदाधिकारियों के लिए कमरों का आबंटन नए सिरे से कर दिए गए हैं। इससे माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में नए अध्यक्ष के लिए रणनीतिकार तय कर दिए गए हैं। जिसमें मीडिया प्रभारी व महासचिव रणदीप सुरजेवाला, अजय माकन, मुकुल वासनिक,तारिक अनवर, हरीश रावत, केसी वेणुगोपाल ,अहमद पटेल और पवन कुमार बंसल जैसे वरिष्ठ नेताओं को जगह दी गई है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक नए महासचिवों में रणदीप सिंह सुरजेवाला और तारिक अनवर को प्रमुख कमरों में जगह दी गई है। जो क्रमश़ः कभी अंबिका सोनी और मोतीलाल बोरा के लिए आंवटित कमरे दिए गए थे । वहीं वरिष्ठ महासचिव मुकुल वासनिक को एक बार फिर अपना पुराना कमरा दिया गया है। जो गुलाम नबी आजाद के लिए खाली किए गए थे। जबकि वासनिक का वर्तमान कमरा महासचिव प्रशासन पवन कुमार बसंल को दिया गया है। जो कोषाध्यक्ष अहमद पटेल के कमरे के बगल में है। जबकि पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को भी अहम कमरा देकर ईशारा कर दिया गया है कि उन्हें कांग्रेस अध्यक्ष के रणनीतिकार के रूप में तरजीह दी जा रही है। बहरहाल उन्हें मल्लिकार्जुन खड़गें वाला कमरा दिया गया है। जबकि रावत का वर्तमान कमरा अध्यक्ष चुनाव में अहम जिम्मेंदारी निभानेवाले मधुसूदन मिस़्त्री को दिया गया है।

ALSO READ:-पटना में बीजेपी कार्यालय के बाहर जोरदार हंगामा, डिप्टी सीएम की गाड़ी रोकी


हालांकि राजस्थान प्रभारी अजय माकन और संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल के कुछ दिन पहले ही कांग्रेस अध्यक्ष के करीब वाला कमरा आंवटित कर पार्टी ने संकेत दे दिया था कि इन्हें अहम जिम्मेंदारी दी जा सकती है। सनद रहे कि कांग्रेस के नए अध्यक्ष के चुनाव के लेकर पार्टी के भीतर कई तरह की योजनाओं को लेकर काम की जा रही है। जिसके तहत कुछ दिन पहले कांग्रेस पार्टी के भीतर राष्ट्रीय स्तर पर व्यापक बदलाव देखने को मिला था। इसी कड़ी के तहत अब महासचिव का कामरा आवंटन को जोड़कर देखा जा रहा है। चर्चा है कि नए अध्यक्ष का चुनाव आगामी जनवरी माह में करवाया जा सकता है। जिसमें पूर्व अध्यक्ष राहल गांधी का एक बार फिर से चुनकर आना तय माना जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *