Saturday, July 27
Shadow

CM नीतीश का RJD पर तंज, बिहार में अमन-चैन चाहते हैं तो एनडीए को वोट दे

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां चुनाव प्रचार में जुटी है।मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक बार फिर से राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद पर हमला बोला है।आज डुमरांव में आयोजित जनसभा में सीएम नीतीश ने लालू राज की याद ताजा कराते हुए कहा कि अगर बिहार में फिर अपहरण, सामूहिक नरसंहार चाहते होंगे तभी हमें वोट नहीं देंगे। अगर फिर से बिहार से भागना चाहते होंगे, तभी वोट नहीं दीजिएगा। सीएम नीतीश ने कहा कि अगर बिहार में अमन-चैन चाहते हैं तो एनडीए उम्मीदवार को वोट दीजिए। अगर फिर से वो लोग सत्ता में आयेंगे तो अपहरण का उद्योग लगेगा।

बता दे कि नीतीश कुमार ने बीते शनिवार को रोहतास जिले के नोखा विधानसभा के करगहर, राजपुर, और दिनारा विधानसभा में चुनावी सभा को संबोधित किया।उसी कड़ी में दिनारा विधानसभा में जदयू उम्मीदवार जय कुमार सिंह के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि आज बिहार तेजी से तरक्की कर रहा है।वहीं, प्रदेश में महिला सशक्तिकरण पर लगातार काम किए जा रहे हैं, साथ ही छात्राओं के लिए साइकिल योजना की शुरुआत हमारी सरकार ने की।इस योजना से लड़कियों में आत्म विश्वास बढ़ा है।वहीं, सीएम ने कहा कि कुछ लोग हमारी आलोचना करते थे कि लड़कियों से साइकिल चलवा रहे हैं कोई कुछ कर देगा, लेकिन ऐसे लोगों का मुंह तब बंद हो गया जब लड़कियां साइकिल चला कर स्कूल जाने लगीं।इससे प्रदेश की तस्वीर बदली है।

आगे कहा कि अपराध पर नियंत्रण किया।2018 में जो अपराध का आंकड़ा जारी हुआ है उसमें बिहार में अपराध का आंकड़ा घटा है।जो पति पत्नी के राज में बहुत ज्यादा था। लेकिन अब बिहार तरक्की के रास्तों पर है।

उन्होंने कहा कि युवाओं को नई टेक्नोलॉजी की शिक्षा दी जाएगी।महिलाओं के लिए आगे और काम किया जाएगा।अब इंटर पास करने पर 25 हजार और ग्रेजुएट होने पर 50 हजार रूपया दिया जाएगा।हर खेत तक सिंचाई का पानी पहुंचाने का काम किया जाएगा।गांव में जितना काम हुआ है उसकी देखभाल करने का काम किया जाएगा।हर गांव में सोलर स्ट्रीट लाइट लगायी जाएगी।

बिहार और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें DTW 24 NEWS UPDATE Whatsapp Group:- https://chat.whatsapp.com/E0WP7QEawBc15hcHfHFruf

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *