Saturday, July 27
Shadow

देश के कई हिस्से में आज से खुलेंगे सिनेमा हॉल, बिहार में अभी कोई आस नहीं

कोरोना काल के कारण देश में लॉकडाउन के बाद अब अनलॉक 5 का दौर जारी है। अनलॉक 5 में आज से छूट का दायरा और बढ़ने वाला है। केंद्र सरकार की तरफ से जारी किए गए नए गाइडलाइन के मुताबिक आज से सिनेमा हॉल खुल जाएंगे हालांकि सिनेमा हॉल में एक सीट के बाद दूसरी सीट को खाली रखा जाएगा और हॉल की क्षमता का 50 फ़ीसदी ही इस्तेमाल किया जा सकेगा। सिनेमा हॉल के अलावे स्विमिंग पूल समेत अन्य एक्टिविटी को लेकर भी आज से अनलॉक 5 की नई गाइडलाइन लागू हो गई है। 

पटना में फिलहाल न तो मल्टीप्लेक्स व सिनेमा हॉल और न ही स्कूल-कोचिंग खुलेंगे। अनलॉक 5 के तहत केंद्र सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक बिहार समेत देशभर में गुरुवार से मल्टीप्लेक्स, सिनेमा हॉल, स्कूल व कोचिंग खुलने वाले थे। लेकिन, इसके लिए राज्य सरकार को एसओपी बनाकर निर्देश जारी करना था। बुधवार देर रात तका राज्य सरकार की ओर से ऐसा कोई आदेश जारी नहीं किया गया। राज्य सरकार से कोई गाइडलाइन नहीं मिलने के कारण जिला प्रशासन ने भी इस बाबत अपनी ओर से कोई दिशा-निर्देश जारी नहीं किया। बता दें कि सितंबर में ही 9 से 12वीं कक्षाओं के लिए आंशिक रूप से स्कूल खोलने के लिए केंद्र पहले ही हरी झंडी दे चुका है।

आपको बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने 15 अक्टूबर से 50 प्रतिशत बैठने की क्षमता के साथ सिनेला हॉल्स को खोलने का फैसला कर लिया था।लेकिन राज्य सरकार ने इसको लेकर कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया जिसके कारण अभी इसको लेकर कोई गाइड लाइन्स जारी नहीं की गयी है।केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सिनेमा हॉल के सभी हिस्सों को सेनेटाइज करते हुए दर्शकों की स्क्रीनिंग और सुरक्षा के अन्य इंतजाम किए गए थे।उम्मीद जताई जा रही थी कि खुलने के बाद हॉल में दर्शकों की अच्छी खासी संख्या आने लगेगी।लेकिन बिहार में अभी नहीं कहा जा सकता कि कब तक सिनेमा हॉल सामान्य हो पाएगा।

बिहार और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें DTW 24 NEWS UPDATE Whatsapp Group:- https://chat.whatsapp.com/E0WP7QEawBc15hcHfHFruf

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *