Tuesday, May 14
Shadow

बीपीएससी अभ्यर्थियों की समस्या पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लिया संज्ञान, बुलाई बैठक

Patna: 67वीं बीपीएससी पीटी परीक्षा के अभ्यर्थियों से जुड़ी एक बड़ी खबर पटना से आ रही हैं. आपको बता दें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार लोक सेवा आयोग की परीक्षा को लेकर परीक्षार्थियों की समस्या पर संज्ञान ले लिया है. नीतीश इसके समाधान के लिए मुख्य सचिव एवं अन्य पदाधिकारियों की एकजुट बैठक बुलाई है. जिसमें बीपीएससी अभ्यर्थियों की समस्या पर विचार किया जाएगा. अभ्यर्थियों की मांग कितनी सही है इसे लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अधिकारियों से बातचीत करेंगे.

आपको बता दें बीपीएससी के अभ्यर्थी पीटी परीक्षा में परसेंटाइल सिस्टम लागू करने और 2 दिन परीक्षा लिए जाने का विरोध कर रहे थे. इसको लेकर भारी संख्या में आज अभ्यर्थी पटना की सड़कों पर प्रदर्शन के लिए उतरे थे. बीपीएससी के गेट पर अभ्यर्थियों ने प्रदर्शन किया तभी पुलिस उन्हें हटाने पहुंच गई. और इसी दौरान उन पर लाठीचार्ज भी की गई. अब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार लोक सेवा आयोग की परीक्षा को लेकर परीक्षार्थियों की समस्या पर संज्ञान ले लिया है. समस्या के समाधान के लिए उन्होंने मुख्य सचिव एवं अन्य पदाधिकारियों की बैठक बुलाई है इस बात की जानकारी बिहार की सीएमओ की तरफ से दी गई है.

विदित हो पटना मे आज पुलिस ने लाठीचार्ज किया था जिसमें कई अभ्यर्थी बुरी तरह घायल हो गए थे. पुलिस की कार्यवाही और बीपीएससी के अधिकारियों की मनमानी से परेशान अभ्यर्थी बुधवार की देर शाम उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से भी मिलने पहुंचे थे. राबड़ी आवास के बाहर भारी संख्या में अभ्यर्थी मौजूद थे. लेकिन उनकी मुलाकात तेजस्वी यादव से नहीं हो पाई जिससे नाराज होकर अभ्यर्थियों ने यहां तक कह दिया था कि सरकार में आते ही तेजस्वी यादव बिल्कुल बदल गए हैं. विपक्ष में रहते हुए छात्रों से मिला करते थे. अब ऐसा बिल्कुल भी नहीं करते हैं. आधी रात को भी फरियादियों से मिला करते थे लेकिन अब मिलने से बचते रहते हैं.

पैटर्न में बदलाव और सिफ्ट में परीक्षा लिए जाने की मांग को लेकर अभ्यर्थियों ने बीपीएससी कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया और जमकर नारेबाजी भी की. पुलिस द्वारा उन्हें वहां से हटाने की कोशिश की गई लेकिन जब अभ्यर्थी हटने के लिए नहीं माने तो पुलिस ने उन पर लाठीचार्ज कर दिया. बुधवार को अपनी दो मांगों को लेकर अभ्यर्थी बीपीएससी कार्यालय के गेट पर प्रदर्शन कर रहे थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *