Saturday, July 27
Shadow

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड में नौकरियां, 13 कंसल्टेंट पदों के लिए कल से करें ऑनलाइन आवेदन

भारत सरकार के पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्रालय के अधीन केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) ने राष्ट्रीय स्वच्छ वायु कार्यक्रम (एनसीएपी) के क्रियान्वयन के लिए 13 कंसल्टेंट के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। बोर्ड द्वारा हाल ही में जारी विज्ञापन (सं.03/एनसीएपी/2020-एडमिन.(आर) के मुताबिक, विज्ञापित ए, बी और ए/बी कंसल्टेंट की भर्ती संविदा के आधार पर की जानी है। संविदा की अवधि आरंभ में मार्च 2021 तक होगी, जिसे उम्मीदवार के प्रदर्शन और संगठन की आवश्यकता के अनुसार आगे बढ़ाया जा सकता है। इन पदों के लिए आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध कराये जाने वाले ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर पाएंगे। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया कल, 19 नवंबर 2020 से शुरू हो रही है और उम्मीदवार आवेदन की अंतिम 18 दिसंबर 2020 की रात 23.59 बजे तक ऑनलाइन अप्लीकेशन सबमिट कर पाएंगे।

जानें योग्यता

कंसल्टेंट ए – किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से इन्वार्यमेंटल साइंस / इंजीनियरिंग / मैनेजमेंट में मास्टर्स डिग्री या इन्वार्यमेंटल / सिविल इंजीनियरिंग में बैचलर्स डिग्री। साथ ही, सम्बन्धित कार्य का 3 वर्षों का अनुभव। वहीं, उम्मीदवारों की आयु 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

कंसल्टेंट बी – किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से इन्वार्यमेंटल साइंस / इंजीनियरिंग / मैनेजमेंट में मास्टर्स डिग्री या इन्वार्यमेंटल / सिविल इंजीनियरिंग में बैचलर्स डिग्री। साथ ही, सम्बन्धित कार्य का 5 से 10 वर्षों का अनुभव। वहीं, उम्मीदवारों की आयु 45 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

ऐसे होगा सेलेक्शन

सीपीसीबी कंसल्टेंट भर्ती 2020 के लिए उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। उम्मीदवारों इंटरव्यू में सम्मिलित होने के लिए कोई टीए/डीए नहीं दिया जाएगा और उन्हें अपने सभी प्रमाण-पत्रों की मूल प्रतियां प्रस्तुत करनीं होंगी

बिहार और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें DTW 24 NEWS UPDATE Whatsapp Group:- https://chat.whatsapp.com/E0WP7QEawBc15hcHfHFruf

Support Free Journalism:-https://dtw24news.in/dtw-24-news-ka-hissa-bane-or-support-kare-free-journalism

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *