Saturday, July 27
Shadow

BRO Recruitment 2022: सड़क सीमा संगठन मे 10वीं-12वीं पास के लिए निकली भर्तियां, जानिए  क्या है योग्यता और सैलरी …..

Desk: सरकारी नौकरी खोज रहे उम्मीदवारों के पास नौकरी के लिए आवेदन करने का एक अच्छा मौका है. बता दे सड़क सीमा संगठन ने आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर 876 पदों पर भर्तियां निकालीं गई हैं. इन पदों पर आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट bro.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. वहीं आवेदन की आखिरी तारीख 11 जुलाई 2022 है. इन पदों के लिए केवल पुरुष उम्मीदवार ही आवेदन कर सकते हैं.

BRO के किन पदों पर निकलीं भर्तियां?

बता दे, सड़क सीमा संगठन द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार, स्टोर कीपर टेक्निकल के पद के लिए 377 भर्तियां और मल्टी स्किल्ड वर्कर के पद के लिए 499 भर्तियां निकलीं हैं.

क्या है शैक्षणिक योग्यता

स्टोर कीपर टेक्निकल के पद के लिए आवेदन कर रहे उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या समकक्ष से 12वीं पास का डिग्री होना चाहिए. वहीं, मल्टी स्किल्ड वर्कर के पद के लिए अप्लाई कर रहे उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक पास किए होने चाहिए. वहीं अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं.

आयु सीमा और आवेदन शुल्क

बता दें, स्टोर कीपर टेक्निकल के पद के लिए आयुसीमा 18 से 27 साल तय की गई है और स्किल्ड वर्कर के पद के लिए आयु सीमा 18 से 25 साल तय की गई है. वहीं, बात आवेदन शुल्क की करें तो सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस को 50 रुपये देने होंगे. एससी/एसटी वर्ग को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा.

वेतन की जानकारी

स्टोर कीपर टेक्निकल के पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 19,900 रुपये से लेकर 63200 (लेवल-2) तक का वेतन मिल सकता है. वहीं मल्टी स्किल्ड वर्कर के पद के लिए 18,000 से 56,900 (लेवल-1) वेतन तय किया गया है.

क्या है चयन प्रक्रिया

इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन लिखित परीक्षा के आधार पर होगा. वहीं मेरिट लिस्ट में जगह बनाने के बाद उन उम्मीदवारों का फिजिकल फिटनेस टेस्ट, स्किल टेस्ट और मेडिकल एग्जामिनेशन किया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *