Wednesday, February 28
Shadow

बीपीएससी पास व अनुशंसित अभ्यर्थियों की होगी नियुक्ति, काउंसलिंग के बाद भरे जाएंगे पद

पटना : राज्य के उत्क्रमित एवं नवस्थापित 420 उच्च माध्यमिक विद्यालयों में प्रधानाध्यापक के पदों पर अगले माह तक बिहार लोक सेवा आयोग से चयनित और अनुशंसित अभ्यर्थियों की नियुक्ति होगी। आयोग ने सफल घोषित 420 अभ्यर्थियों की नियुक्ति करने की अनुशंसा शिक्षा विभाग से कर दी है और उसकी सूची भी उपलब्ध करायी है।

अभ्यर्थियों की नियुक्ति की प्रक्रिया प्रारंभ

शिक्षा विभाग ने आयोग से प्राप्त अनुशंसित अभ्यर्थियों की नियुक्ति की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी है। सफल अभ्यर्थियों के शैक्षणिक एवं अन्य प्रमाण पत्रों का सत्यापन और काउंसेलिंग 28 नवंबर से विकास भवन स्थित मदन मोहन झा स्मृति सभागार में आरंभ की जाएगी, जो 2 दिसंबर तक चलेगी। शिक्षा विभाग के विशेष सचिव मनोज कुमार की ओर सेे सोमवार को इस संबंध में शिड्यूल जारी किया गया, जिसके मुताबिक अभ्यर्थियों की काउंसलिंग दो पाली में होगी।

पहली पाली साढ़े दस बजे से दोपहर एक बजे तक

पहली पाली साढ़े दस बजे से दोपहर एक बजे तक और दूसरी पाली ढाई बजे से पांच बजे तक संचालित होगी। अभ्यर्थियों को शैक्षणिक एवं अन्य प्रमाण पत्रों के साथ ससमय उपस्थित होना अनिवार्य है। प्रमाण पत्रों की मूल प्रति और उसकी दो-दो छायाप्रति के साथ काउंसेलिंग में आना होगा। साथ ही सक्षम पदाधिकारी द्वारा निर्गत स्थायी आवासीय प्रमाण पत्र और पासपोर्ट साइज चार फोटो भी लाना होगा। अनुमंडल पदाधिकारी द्वारा निर्गत शपथ पत्र देना होगा जिसमें यह लिखा होगा कि सभी प्रमाण पत्र सही हैं और उनके विरुद्ध थाना में या न्यायालय में कोई केस दर्ज नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *