Saturday, July 27
Shadow

खत्म करना चाहती है भाजपा, सभी सरकारी नौकरी..

पटना:- आरक्षण के मुद्दे पर भाजपा को आड़े हाथों लेते हुए जन अधिकार पार्टी (जाप) के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने कहा कि नरेन्द्र मोदी की सरकार आरक्षण विरोधी है और इसे खत्म करना चाहती है. सभी सरकारी कंपनियों का निजीकरण किया जा रहा है जिससे सामाजिक और शैक्षणिक रूप से पिछड़े वर्गों के युवाओं के लिए रोजगार के अवसर समाप्त होते जा रहे हैं. राज्य में हमारी सरकार बनने के बाद हम निजी क्षेत्र में आरक्षण का प्रावधान लागू करेंगे.

यह भी पढे :-मधुबनी में नाबालिग से रेप: बगीचे के एक गड्ढे में फेंकी थी लाश

पप्पू यादव ने कहा कि युवाओं को अपना रोजगार शुरु करने के लिए 10 लाख तक का ऋण दिया जाएगा. इस ऋण पर कोई ब्याज नहीं देना पड़ेगा और तीन साल तक मूलधन लौटाने की भी चिंता नहीं करनी पड़ेगी. युवा तीन साल थोड़ा-थोड़ा कर मूलधन लौटा सकते हैं. बिना ब्याज के ऋण से बिहार के लोग यहीं अपना रोजगार शुरु कर सकते हैं. उन्हें दूसरे राज्य जाने की कोई जरुरत नहीं पड़ेगी.

यह भी पढे :- नीतीश कुमार की सभा में चोर-चोर का नारा, मनरेगा के पैसे को लेकर हंगामा

शिक्षा का जिक्र करते हुए जाप अध्यक्ष ने कहा कि किसी गरीब के बेटे को मजदूरी नहीं करने देंगे. सरकारी स्कूलों का कायाकल्प कर प्राइवेट स्कूलों से भी बेहतर बनाया जाएगा. इंटर पास छात्र और छात्राओं को प्रति माह आठ हज़ार रुपए दिया जाएगा ताकि परिवार पर कोई भार नहीं पड़े. जिसे जितना पढ़ना होगा वो पढ़ेगा. पैसों के आभाव में किसी की पढ़ाई नहीं छूटेगी.

पप्पू यादव ने आगे कहा कि भाजपा सरकार द्वारा बनाए गए किसान विरोधी कानूनों के खिलाफ हम कानून बनाएंगे और किसानों के हित वाले कानून विधानसभा से पास करेंगे. छोटे किसानों की फसल को लागत से अधिक मूल्य पर सरकार खरीदेगी और हर खेत तक सिंचाई की व्यवस्था होगी.

यह भी पढे:- अच्छे दिन : एटीएम से 5,000 से ज्यादा रुपये निकालने पर शुल्क लगाने की तैयारी

भ्रष्टाचार और महिला सुरक्षा की बात करते हुए जाप अध्यक्ष ने कहा कि हम सीसीटीवी कैमरे लगायेंगे ताकि सरकारी दफ्तरों में भ्रष्ट अधिकारीयों को पकड़ा जा सके. जिस दिन हमारी सरकार बनी उसी दिन बालू और भू माफियों को जेल भेज दिया जाएगा. महिलाओं के खिलाफ अपराध करने वालों को किसी भी कीमत पर छोड़ा नहीं जाएगा. स्पीडी ट्रायल कर ऐसे अपराधियों को जल्द-जल्द से सजा मिलेगी. इससे एक भय मुक्त समाज का निर्माण होगा और महिलाएं स्वतंत्र होकर अपना काम कर पाएगी.

बिहार और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें DTW 24 NEWS UPDATE Whatsapp Group:- https://chat.whatsapp.com/E0WP7QEawBc15hcHfHFruf

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *