Sunday, May 26
Shadow

BJP-JDU का प्रेस कांफ्रेंस आज, सीट से अहम होगा चिराग का याराना

एनडीए में सीट बंटवारे को लेकर चल रहा घमाशन आज बुधवार को थम जाएगा। बीजेपी और जेडीयू की संयुक्त प्रेस कांग्रेस 3 बजे होने वाली है। मिली जानकारी के अनुसार बिहार विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों के नामों के एलान भी इस पीसी में कर दिया जाएगा। लेकिन इससे पहले जो सीटों को लेकर गतिरोध है उसको मिलकर दोनों दलों के नेता दूर करना चाहते हैं। इसको लेकर ही बीजेपी के नेता सीएम आवास पर पहुंचे हैं।

वहीं दुसरे मायने में यह प्रेस कांफ्रेंस अहम इसलिए हो जाता है क्योंकि लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान ने नीतीश कुमार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। वहीं बीजेपी को लेकर चिराग का रूख याराना है। चिराग पासवान भाजपा के प्रत्याशियों के खिलाफ अपना उम्मीदवार नहीं उतरेंगे वहीं जहां जदयू की सीट होगा वहां यदि लोजपा का कोई मजबूत दावेदार नहीं होगा तो ऐसे में चिराग भाजपा के ही किसी कार्यकर्ता को टिकट देंगे।

इस पूरे प्रकरण पर भाजपा और जदयू का क्या स्टैंड है यह अभी तक साफ़ नहीं है। राजनीतिक गलोयारों में तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। 3 बजे होने वाली इस प्रेस कांफ्रेंस पर सभी की निगाहें टिकी हुयी हैं कि क्या जदयू और भाजपा सिर्फ अपने सीट और उम्मीदवार के नामों की घोषणा करेगी या फिर गंठबंधन में भी कुछ हेरफेर होने की संभवना है। खबर है कि इन तमाम अटकलों पर से इस प्रेस कांफ्रेस में पर्दा उठ जायेगा।

वहीं सूत्रों के माध्यम से मिली जानकारी के अनुसार इस भाजपा लोजपा को लेकर कोई बड़ा ऐलान कर सकती है। रात तक खबर यह भी आ रही थी कि नीतीश कुमार भाजपा आलाकमान से कहे हैं कि भाजपा केंद्र में भी लोजपा को लेकर अपना स्टैंड क्लियर करे। वहीं भाजपा की तरफ से अभी तक यह साफ़ नहीं हो पाया है कि जे।पी नड्डा ने क्या तय कर रखा है, शीर्ष नेतृत्व ने क्या निर्णय किया है? हालांकि, सूत्रों का कहना है कि प्रेस कांफ्रेंस में कुछ चौंकाने वाले खबर सामने आ सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *