Tuesday, May 28
Shadow

चुनावी पाठशाला का आयोजन ,वोट करने के लिए किया गया जागरूक

जिलाधिकारी सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी के आदेश के आलोक में मसौढ़ी विधानसभा में बूथ स्तरीय चुनावी पाठशाला का आयोजन किया गया। इसके साथ ही चुनावी क्लब का भी गठन किया गया।मसौढ़ी विधानसभा के सभी बूथों पर इस कोरोना काल में हो रहे चुनाव के लिए वोटरों को जागरूक किया गया।
मसौढ़ी विधानसभा के सभी 511 मतदान केंद्रो पर वोटरों को वोट के प्रति जागरूक करने के लिए चुनावी पाठशाला का आयोजन किया गया।चुनावी पाठशाला में बताया गया कि मतदान केंद्र पर जाने से पूर्व एक वोटर को खुद की क्या तैयारी करनी है। उनको बताया गया की मतदान केंद्र पर पहुंचने पर सोशल डिस्टेंस, मास्क आदि का ख्याल रखते हुए ईवीएम पर बटन दबाने के पहले और बाद में क्या करना है।

लोगों को वोट के प्रति जागरूक करने के लिए चुनाव क्लब बनाया गया है।जिसमें विकास मित्र, वार्ड सदस्य और आंगनबाड़ी सेविकाओं को रखा गया है, जो लोगों को वोट करने के लिए जागरूक करेंगे। ताकी वोट का प्रतिशत बढ़े और स्वच्छ और शांतिपूर्ण मतदान हो।हर जगह पर बैनर, पोस्टर, रंगोली आदी बनाकर वोटरों को वोट के प्रति जागरूक किया जा रहा है।

इसके लिए सभी आंगनबाड़ी केंद्रो पर सेविका, सहायिका को जायेगा। जो अपने क्षेत्रों के लोगों को वोट करने के प्रति जागरूक करेंगे। वहीं बूथ स्तरीय बीएलओ, विकास मित्र और शिक्षकों को लगाया गया है कि गांवों में लोगों को वोट करने के लिए जागरूक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *