Saturday, June 15
Shadow

प्रियंका गांधी होंगी बिहार चुनाव की स्टार प्रचारक, कांग्रेस को करेंगी मजबूत

Patna: बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर पहले चरण के मतदान की प्रक्रिया पूरी हो गई है. कांग्रेस पार्टी की ओर से स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की गई है. कांग्रेस की ओर से स्टार प्रचारकों की जो सूची जारी की गई है, उस लिस्ट में कांग्रेस पार्टी के 30 नेताओं के नाम शामिल हैं. सोनिया गांधी, राहुल और प्रियंका गांधी समेत कांग्रेस पार्टी के मुख्यमंत्रियों के भी नाम शामिल हैं

बिहार में कांग्रेस पार्टी महागठबंधन में शामिल है. कांग्रेस पार्टी की ओर से स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की गई है. इस लिस्ट में कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी, उनके बेटे राहुल गांधी, बेटी प्रियंका गांधी वाड्रा, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार, बिहार कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल और प्रदेश अध्यक्ष मदन मोधन झा का नाम शामिल है.

यह भी पढ़े :-रामविलास पासवान पंचतत्व में विलीन, बेटे चिराग ने दी मुखाग्नि

पहले 5 स्टार प्रचारकों के नाम की बात करें तो लिस्ट में सबसे पहले सोनिया गांधी, मनमोहन सिंह, राहुल गांधी, मीरा कुमार और गुलाम नबी आजाद के नाम का जिक्र है.

इसके अलावा इस लिस्ट में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह, छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल, अशोक गहलोत, रणदीप सिंह सुरजेवाला, शत्रुघन्न सिन्हा जैसे बड़े नाम शामिल हैं. आपको बता दें कि महागठबंधन में आरजेडी 144 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. इसके अलावा कांग्रेस को वाल्मीकिनगर लोकसभा के अलावा विधानसभा में 70 सीटें दी गई हैं. सीपीएम को महागठबंधन में 4 सीटें दी गई हैं. सीपीआई को 6 सीटें, सीपीआई माले को 19 सीटें दी गई है. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *