Thursday, February 29
Shadow

आज जारी हो सकता है बिहार बीएड CET प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट

Bihar BEd CET Result 2020: ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय, दरभंगा द्वारा आयोजित की गई बिहार सीईटी बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट आज घोषित किया जाएगा. आधिकारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक़ इस परीक्षा का रिजल्ट 30 सितंबर 2020 को जारी किया जाना है. जो कैंडिडेट्स 22 सितंबर को आयोजित बिहार बीएड सीईटी संयुक्त प्रवेश परीक्षा में शामिल हुए थे वे अपने रिजल्ट घोषणा होने के बाद bihar-cetbed-lnmu.in पर जाकर चेक कर सकेंगे.

आपको बतादें कि बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा में करीब एक लाख परीक्षार्थी शामिल हुए थे. जबकि इस परीक्षा के लिए करीब 1.25 लाख स्टूडेंट्स रजिस्ट्रेशन करवाया था. इस बार बिहार बीएड एंट्रेंस एग्जाम को आयोजित करवाने की जिम्मेदारी ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय, दरभंगा को दी गई थी. विश्वविद्यालय की ओर से पूर्व निर्धारित समय पर 24 सितंबर को मॉडल आंसर की जारी कर दी गई थी. स्टूडेंट्स 27 सितंबर 2020 तक उत्तर कुंजी पर आपत्ति दाखिल कर सकते थे.

बिहार बीएड CET के लिए काउंसलिंग शेड्यूल जारी

ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय, दरभंगा ने काउंसलिंग की डेट जारी कर दी है. स्टेट नोडल अधिकारी प्रो. अजीत कुमार ने बताया कि सभी विश्वविद्यालयों के लिए सफल स्टूडेंट्स की काउंसिलिंग 3 अक्टूबर से होगी. कोरोना महामारी के चलते काउंसलिंग ऑनलाइन कराई जायेगी. इसमें स्टूडेंट्स को अपने कॉलेज का विकल्प देना होगा. स्टूडेंट्स की च्वाइस के अनुसार मेरिट लिस्ट तैयार की जायेगी. नामांकन की प्रक्रिया तीन राउंड में पूरी कर ली जायेगी. इस बार करीब रेगुलर 35 हजार सीटों के लिए नामांकन किया जाना है. डिस्टेंस कोर्स के लिए एक हजार सीटें उपलब्ध हैं. जिनके लिए नामांकन किया जायेगा.

विदित है कि बिहार बोर्ड बीएड सी ई टी संयुक्त परीशा के माध्यम से बिहार के सरकारी और प्राइवेट कॉलेजों में बीएड कोर्सेस के लिए दाखिला दिया जाता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *